Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गुजरात में 7वीं बार सरकार बनाएगी BJP, CM भूपेंद्र पटेल समेत 20 कैबिनेट मंत्री 12 दिसंबर को लेंगे शपथ

गुजरात में 7वीं बार सरकार बनाएगी BJP, CM भूपेंद्र पटेल समेत 20 कैबिनेट मंत्री 12 दिसंबर को लेंगे शपथ

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (BJP) 12 दिसंबर को गुजरात में लगातार सातवें कार्यकाल के लिए सरकार बनाने के लिए तैयार है. पार्टी नेता भूपेंद्र पटेल 20 अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नई सरकार के गठन से पहले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद शुक्रवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया. जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया.

सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा
भाजपा शनिवार को सुबह 10:30 बजे गांधीनगर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय ‘कमलम’ में अपने विधायक दल की बैठक करने वाली है, जिसके बाद नेता दोपहर करीब 2 बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के नेतृत्व वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है.

सीएम के साथ 20 कैबिनेट मंत्री लेंगे शपथ

सूत्रों के अनुसार, सोमवार को भूपेंद्र पटेल के साथ लगभग 20 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे और अगले ही दिन अपने-अपने कार्यालयों का कार्यभार संभाल लेंगे. बता दें कि बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 156 सीटों का भारी बहुमत से जीत दर्ज की, जो कि 1960 में राज्य के गठन के बाद किसी भी पार्टी द्वारा जीती गई सीटों की सबसे बड़ी संख्या है.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

भूपेंद्र पटेल ने रचा इतिहास

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने भी इतिहास रचा, घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 1,92,000 मतों के रिकार्ड अंतर से जीत हासिल की. इस निर्वाचन क्षेत्र ने गुजरात को इसके दो मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और भूपेंद्र पटेल दिए हैं.

Advertisement