Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Big News :ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने पीएम पद से दिया इस्तीफा, 6 हफ्ते में गई कुर्सी

Big News :ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने पीएम पद से दिया इस्तीफा, 6 हफ्ते में गई कुर्सी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

UK Political Crisis: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने अपने 45 दिनों के कार्यकाल के बाद पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है,ब्रिटेन मे चल रहे राजनीतिक गतिरोध के बीच बृहस्पतिवार को लिज ट्रस ने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है,लिज ट्रस ने इस्तीफे के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी,ट्रस केवल 45 दिनों के लिए प्रधानमंत्री रहीं,किसी भी ब्रिटिश प्रधानमंत्री का यह सबसे छोटा कार्यकाल है.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

उन्होने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए,मुझे लगता है कि मैं उन वादों को पूरा नहीं कर पाई, जिनके लिए मैं लड़ी थी. मैंने जानकारी दे दी है कि अब प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे रही हूं. लिज ट्रस ने इस बात पर भी जोर दिया है कि जब वे पीएम बनी थीं, तब देश में आर्थित स्थिरता नहीं थी. परिवारों को इस बात की चिंता था कि बिल कैसे जमा किया जाएं

लिज ट्रस ने कहा कि हमने टैक्स कम करने का सपना देखा था. मजबूत अर्थव्यवस्ता की नींव डालने की कोशिश की थी, लेकिन मुझे लगता है कि वर्तमान में मैं डिलीवर नहीं कर पाई हूं. इसलिए इस्तीफा दे रही हूं. टैक्स कटौती संबंधित बदलाव के चलते लिज ट्रस का अपनी ही पार्टी में विरोध शुरू हो गया था. लिज ट्रस की कंजर्वेटिव पार्टी में अधिकांश सदस्य लिज ट्रस पर इस्तीफा देने का दबाव बना रहे थे.

Advertisement