Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा
  3. हरियाणाः कंपनियों में गेम खिलाने के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 8 को किया गिरफ्तार 

हरियाणाः कंपनियों में गेम खिलाने के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 8 को किया गिरफ्तार 

साइबर क्राइम यूनिट गुरुग्राम ने ऑनलाइन गेमिंग में ज्यादा प्रॉफिट कमाने के नाम पर गेम खिलाने और इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। क्राइम यूनिट ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सुनील कुमार उर्फ सोनू (संचालक), पवन, अर्षदीप, तरुण, पारसदीप , दीपक, हिमांशु व राजेन्द्र के रूप में हुई है।

By HO BUREAU 

Updated Date

गुरुग्राम। साइबर क्राइम यूनिट गुरुग्राम ने ऑनलाइन गेमिंग में ज्यादा प्रॉफिट कमाने के नाम पर गेम खिलाने और इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। क्राइम यूनिट ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सुनील कुमार उर्फ सोनू (संचालक), पवन, अर्षदीप, तरुण, पारसदीप , दीपक, हिमांशु व राजेन्द्र के रूप में हुई है।

पढ़ें :- हरियाणाः कार ने स्कूटी सवार तीन युवकों को मारी टक्कर, गंभीर, चालक फरार

ACP प्रियांशु दिवान ने बताया कि DCP साइबर क्राइम के निर्देश पर पुलिस टीम गठित की गई और बताए गए स्थान पर चलाए जा रहे ऑफिस पर रेड की। इस दौरान  आफिस फर्जी तरीके से संचालित होना पाया गया। आरोपियों द्वारा अलग-अलग गेम खिला कर इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर धोखाधड़ी करके ठगी की जा रही थी।

ACP प्रियांशु दिवान ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि सुनील उर्फ सोनू धोखाधड़ी के रैकेट का संचालक है। वह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस रैकेट को चलाता है। जांच के दौरान पता चला कि इस रैकेट का एक सदस्य श्रीलंका से इस तरह की अवैध गतिविधियां चलाता है । गिरफ्तार आरोपी सुनील ने सभी  को सैलरी पर रखा हुआ है। इसके अलावा ठगी गई राशि में से 2 प्रतिशत कमीशन देता था।

आरोपी खुद को विभिन्न कंपनियों के कर्मचारी बताकर लोगों से बातचीत करके उनको ऑनलाइन गेमिंग तथा इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर विभिन्न बैंक खातों में रुपए ट्रांसफर करवाकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। ठगी की वारदात को अंजाम देने के लिए व गेमिंग-इन्वेस्टमेंट के लिए वेबसाइट लिंक, बैंक खाता इत्यादि इसका एक अन्य साथी इसे उपलब्ध करवाता था। पुलिस ने जालसाजी में  प्रयोग किए जाने वाले 28 मोबाइल फोन व 3 लैपटॉप बरामद किए हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः हथियार के बल पर कार लूटकर फरार दो बदमाश गिरफ्तार, नशे के लिए करते थे लूटपाट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com