Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Gehlot Advice To The Election Commission : सीएम अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर रोक लगाने की सलाह दी

Gehlot Advice To The Election Commission : सीएम अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर रोक लगाने की सलाह दी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

जयपुर, 5 जनवरी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर अविलंब रोक लगाने और रैलियों की बजाय प्रचार के दूसरे तरीकों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्वीट कर ये जरूरत प्रतिपादित की।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

चुनाव प्रचार IT और सोशल मीडिया आधारित होना चाहिए- गहलोत

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

सीएम अशोक गहलोत ने लिखा कि संवैधानिक प्रावधानों के कारण चुनाव टाले नहीं जा सकते। लेकिन कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर बिना देरी किए रोक लगा देनी चाहिए। रैलियों की जगह प्रचार के दूसरे तरीकों का इस्तेमाल होना चाहिए। आज सूचना प्रौद्योगिकी का युग है, इसलिए प्रचार भी IT और सोशल मीडिया आधारित होना चाहिए।

‘चुनाव आयोग TV, रेडियो इत्यादि कम्युनिकेशन माध्यमों पर सभी पार्टियों को टाइम स्लॉट बांट दें’

गहलोत ने लिखा कि चुनाव आयोग TV, रेडियो इत्यादि कम्युनिकेशन माध्यमों पर सभी पार्टियों को टाइम स्लॉट बांट दें, जिससे सभी पार्टियों को प्रचार के समान अवसर मिल सकें। बड़ी रैलियों की जगह कोरोना प्रोटोकॉल के तहत घर-घर प्रचार किया जाए। हम अधिकांश देशवासी अभी तक कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता को भूले नहीं है। पिछले साल अप्रैल और मई के महीने में किस तरह अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे थे और ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की तड़पते हुए मौत हुई थी।

मुख्यमंत्री गहलोत ने लिखा कि अब देश के सामने कोरोना की तीसरी लहर है। विशेषज्ञों के मुताबिक ओमिक्रॉन आगे जाकर क्या नया रूप लेगा, ये अभी किसी को मालूम नहीं है।

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी
Advertisement