Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पेपर लीक मामले में CM योगी का सख्त ACTION, सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर होगी दोबारा परीक्षा, STF करेगी जांच

पेपर लीक मामले में CM योगी का सख्त ACTION, सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर होगी दोबारा परीक्षा, STF करेगी जांच

By Rakesh 

Updated Date

लखनऊ। पेपर लीक होने का आरोप लगने के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के हित में बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द करने का आदेश दे दिया। CM ने कहा कि छह माह के अंदर पूरी शुचिता के साथ परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

पढ़ें :- लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने बच्ची पर किया हमला, जख्मी

उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। पेपर लीक मामले की जांच STF करेगी। परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले एसटीएफ की रडार में हैं। अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया साइट ‘X’ पर कहा कि आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी छह माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

https://x.com/myogiadityanath/status/1761304961105740152?s=20

युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्र्वाई

कहा कि युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है। इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 18 फरवरी को आयोजित परीक्षा के दौरान कृष्णानगर स्थित एक स्कूल में परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार के पास मिले सवालों के जवाब की पर्ची से पेपर लीक होने की आशंका जताई जा रही थी। एफआईआर दर्ज कराने वाले इंस्पेक्टर ने भी तहरीर में सुनियोजित तरीके से पेपर लीक होने की बात लिखी थी। परीक्षा को रद्द करने के लिए प्रयागराज, लखनऊ और आगरा जैसे शहरों में छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

पढ़ें :- हमीरपुर में अवैध गुटका फैक्ट्री पर छापा, मशीन और उपकरण बरामद
Advertisement