Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, कोहरे-शीतलहर से त्रस्त लोग, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, कोहरे-शीतलहर से त्रस्त लोग, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की गिरफ्त में है। कोहरे की चादर देर रात से ही फैली हुई है। साथ में ठंडक का भी वार है। मौसम विभाग का कहना है कि आज राहत के आसार नहीं हैं।

By आकृति 

Updated Date

दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की गिरफ्त में है। कोहरे की चादर देर रात से ही फैली हुई है। साथ में ठंडक का भी वार है। मौसम विभाग का कहना है कि आज राहत के आसार नहीं हैं। उत्तर पश्चिमी दिशाओं से चल रही बर्फीली हवा के चलते रविवार को दिल्ली भीषण शीत लहर की चपेट में रही। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेसिल्सय दर्ज किया गया जो साल 2021 के बाद सबसे कम है। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को भी भीषण शीतलहर से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

पढ़ें :- अगले 48 घंटे में मौसम होगा और प्रचंड, भीषण सर्दी में होगा नए साल का आगाज

विभाग का कहना है कि यह लगातार चौथा दिन है जब दिल्ली का न्यूनतम तापमान चंबा (8.2 डिग्री), डलहौजी (8.2 डिग्री), धर्मशाला (6.2 डिग्री), शिमला (9.5) हमीरपुर (3.9 डिग्री), मनाली (4.4 डिग्री), कांगड़ा (7.1 डिग्री), सोलन (3.6 डिग्री), देहरादून (6 डिग्री), मसूरी (9.6 डिग्री), नैनीताल (6.2 डिग्री), मुक्तेश्वर (6.5 डिग्री) और टिहरी (7.6 डिग्री) समेत हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकतर पर्वतीय क्षेत्रों से कम रहा।

भारतीय मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, देश के कई राज्यों में बेहद कम विजिबिलिटी के साथ पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति बनी हुई है। IMD के मुताबिक, रविवार रात साढ़े ग्यारह बजे भटिंडा में विजिबिलिटी शून्य दर्ज की गई। IMD के आंकड़ों के मुताबिक, अंबाला, हिसार, बहराइच और गया जैसी जगहों पर भी कोहरा छाया रहा, जिसके कारण विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर रह गई। आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में विजिबिलिटी 100 दर्ज की गई, जबकि पालम में विजिबिलिटी 400 मीटर दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों के दौरान और उसके बाद अगले तीन दिनों के लिए अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com