Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Covid-19: कर्नाटक सरकार ने बीएफ.7 सब-वैरिएंट से संक्रमितों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की

Covid-19: कर्नाटक सरकार ने बीएफ.7 सब-वैरिएंट से संक्रमितों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Covid-19: कर्नाटक सरकार ने कहा है कि जो लोग कोरोना वायरस के बीएफ.7 सब-वेरिएंट को अनुबंधित करेंगे, उनका इलाज मुफ्त में किया जाएगा। सोमवार, 26 दिसंबर को पत्रकारों से बात करते हुए, राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि बेंगलुरु में विक्टोरिया अस्पताल और मंगलुरु में वेनलॉक अस्पताल को वैरिएंट के मामलों के इलाज के लिए नामित अस्पतालों के रूप में सौंपा गया है। BF.7 वैरिएंट, जो कि ओमिक्रॉन का एक सबवेरिएंट है, माना जाता है कि चीन में मामलों की वृद्धि को बढ़ा रहा है, जिससे भारतीय अधिकारियों को उपाय करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

पढ़ें :- Covid-19: कर्नाटक, केरल और बंगाल समेत अब मुंबई में भी मास्क लगाना हुआ जरूरी, जानिए कोविड गाइडलाइन

मंगलवार को नए साल के जश्न के दौरान पालन किए जाने वाले COVID-19 दिशानिर्देशों के एक सेट के बाद मंत्री ने यह घोषणा की। गाइडलाइंस के मुताबिक, पब और रेस्टोरेंट समेत सभी सार्वजनिक जगहों पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा, नए साल मनाने वालों को केवल 1 जनवरी को 1 बजे तक ही अनुमति दी जाएगी। केवल उन लोगों को इन जगहों पर प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने COVID-19 वैक्सीन की दोनों खुराक ली हैं, और प्रतिष्ठानों को त्योहारी सीजन के दौरान भीड़भाड़ से बचने का आदेश दिया गया है। मूवी थिएटर में फेस मास्क पहनना भी अनिवार्य है।

इसके अलावा, सरकार ने कहा कि मंगलवार को राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में COVID-19 की तैयारियों का परीक्षण करने के लिए एक ‘मॉक ड्रिल’ आयोजित की जाएगी। मॉक ड्रिल को केंद्र सरकार ने अनिवार्य किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को सभी राज्यों को COVID-19 के इलाज के लिए नामित सभी स्वास्थ्य केंद्रों में ड्रिल करने का आदेश दिया था। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा कि इस कार्यक्रम में राज्य के सभी स्वास्थ्य मंत्री भी हिस्सा लेंगे.

Advertisement