Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला,जानिए कब और कहां देख सकते हैं लाइव प्रसारण

भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला,जानिए कब और कहां देख सकते हैं लाइव प्रसारण

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया नई सिरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड में है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में आज से तीन मैचों की टी20 सिरीज़ की शुरुआत हो रही है।

पढ़ें :- क्रिकेट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सोने की होती है?  इतने किलोग्राम होता है वजन

इस मैच से पहले जहां इस सिरीज़ में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर बातें हो रही हैं वहीं चर्चा इस बात की भी है कि क्या भारत को टी20 क्रिकेट में भविष्य की टीम के मद्देनज़र कई बदलाव करने चाहिएं।

राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम के हेड कोच बने वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि एक और वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद फ़ोकस टीम इंडिया को टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों से पैक करने पर होगा।

सिरीज़ शुरू होने से पहले प्रेस वार्ता के दौरान लक्ष्मण ने कहा, “टी20 क्रिकेट को भरपूर आज़ादी और स्पष्टता के साथ खेलने की ज़रूरत होती है। साथ ही आपको न केवल पिच बल्कि मैच की परिस्थिति और टीम की ज़रूरत के मुताबिक भी मैच के दौरान ढालना होता है। निश्चित रूप से आप में इतना लचीलापन होना पड़ेगा।” वे कहते हैं, “टी20 क्रिकेट की ज़रूरत, इस खेल के विभिन्न पहलुओं में मंझे हुए क्रिकेटर हैं। ” वहीं टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हमें आगे बढ़ने के बारे में योजना बनानी चाहिए।

वे कहते हैं, “वीवीएस लक्ष्मण की बात बिल्कुल सही है। वह विशेषज्ञ की बात कर रहे हैं, ख़ास कर युवा विशेषज्ञों की। तो अगर हम दो साल आगे की सोचें तो हमें शानदार फील्डर्स चाहिए और निश्चित रूप से इन युवाओं के लिए उनके अनुरूप किरदार की पहचान करनी होगी जहां वो निर्भीक क्रिकेट खेलें।

पढ़ें :- भारतीय टीम का आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान
Advertisement