1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Indigo flight: टेक-ऑफ के दौरान इंजन में आग लगने के बाद बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी

Indigo flight: टेक-ऑफ के दौरान इंजन में आग लगने के बाद बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी

Indigo flight: इंडिगो ने एक बयान में कहा कि उड़ान भरने वाले विमान 6E-2131 (दिल्ली-बेंगलुरु) को टेक-ऑफ रोल के दौरान तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा, जिसके तुरंत बाद पायलट ने टेकऑफ़ को रोक दिया।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Indigo flight: विमान में संदिग्ध चिंगारी के कारण बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो उड़ान के रुकने के बाद शुक्रवार रात दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। घटना के तुरंत बाद, इंडिगो की उड़ान 6E-2131 ने अपना टेक-ऑफ रद्द कर दिया, हालांकि, सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं, दिल्ली पुलिस ने कहा। एयरबस ए320 विमान में 184 लोग सवार थे।

पढ़ें :- असम के कार्बी आंगलोंग में भीषण आग; कई घर, दुकानें जलकर खाक

रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली से बेंगलुरु इंडिगो की उड़ान संख्या 6E-2131 ने लगभग 9:45 बजे अपना टेक-ऑफ रद्द कर दिया और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसकी उड़ान को फुल इमर्जेंसी घोषित कर दिया गया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. इस फ्लाइट में 184 लोग सवार थे.

एक ट्विटर यूजर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘इंडिगो 6ई 2131. दिल्ली रनवे पर डरावना अनुभव! यह एक टेक ऑफ वीडियो माना जा रहा था लेकिन ऐसा हुआ।”

विमान में सवार यात्रियों में से एक, प्रियंका कुमार ने ट्विटर पर घटना का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक इंजन में आग और चिंगारी निकलती दिखाई दे रही है. उन्होंने एनडीटीवी को बताया कि “विमान बस पांच से सात सेकंड में उड़ान भरने ही वाला था कि अचानक मैंने विमान के पंखों से चिंगारी निकलती देखी, जिसमें कुछ देर में आग दिखाई दी. इसके बाद विमान को तुरंत उड़ान भरने से रोक दिया गया. पायलट ने हमें सूचित किया कि इंजन में कुछ खराबी थी.”

उन्होंने बताया कि, तुरंत दमकल की गाड़ी आई और विमान को ग्राउंडेड किया गया. शुरुआत में घबराहट हुई, लेकिन चालक दल ने सभी को सहज महसूस कराया। हमें पानी पिलाया.आसपास बहुत सारे बुजुर्ग और बच्चे थे … हर कोई सुरक्षित है.”

इस बीच, इंडिगो द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “एक विमान संचालन उड़ान 6E-2131 (दिल्ली-बैंगलोर) ने टेक-ऑफ रोल के दौरान एक तकनीकी समस्या का अनुभव किया, जिसके तुरंत बाद पायलट ने टेकऑफ़ को रोक दिया और विमान खाड़ी में लौट आया। सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं और एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है।”

Directorate General of Civil Aviation (DGCA) ने एक बयान में कहा: “आज, अकासा बी-737-8 (अधिकतम) विमान वीटी-वाईएएफ ऑपरेटिंग फ्लाइट क्यूपी-1333 (अहमदाबाद-दिल्ली) ने 1900 फीट की चढ़ाई के दौरान एक पक्षी की हड़ताल का अनुभव किया। दिल्ली में लैंडिंग के बाद, रेडोम क्षति देखी गई। विमान को दिल्ली में एओजी (जमीन पर विमान) घोषित किया गया।

पढ़ें :- Bareilly News: बरेली के शोरूम में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए उत्तराखंड से मंगवानी पड़ी दमकल की गाड़ियां,करोड़ों का हुआ नुकसान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...