Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को दिल्ली के एम्स अस्पताल से मिली छुट्टी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को दिल्ली के एम्स अस्पताल से मिली छुट्टी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Nirmala Sitharaman gets discharged: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को चार दिनों के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई, जहां उनका पेट में संक्रमण का इलाज चल रहा था। उन्हें सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रूटीन चेक-अप के लिए उन्हें दोपहर के करीब अस्पताल ले जाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेट में मामूली इंफेक्शन और रूटीन चेकअप के लिए उन्हें एक प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

वित्त मंत्रालय की ओर से इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई। वित्त मंत्री के अस्पताल में भर्ती होने के समय, रॉयटर्स ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “कुछ भी गंभीर या चिंताजनक नहीं है। वह ठीक हैं।”

निर्मला सीतारमण की तबीयत ऐसे समय बिगड़ी है जब उन्हें अगले एक महीने में वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करना है। वह 1 फरवरी 2023 को संसद में बजट पेश करेंगी।

63 वर्षीय मंत्री का अस्पताल में भर्ती होना एक महत्वपूर्ण समय पर आया क्योंकि देश का बजट पेश होने में केवल एक महीना बाकी है।

शनिवार को, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चेन्नई में तमिलनाडु डॉ एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी के 35 वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में भाग लिया। वित्त मंत्री ने देखा कि तमिलनाडु में चिकित्सा शिक्षा तमिल भाषा में पढ़ाई जानी चाहिए क्योंकि इसे मजबूत करने की निश्चित आवश्यकता थी।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

वित्त मंत्री ने रविवार को नई दिल्ली में ‘सदैव अटल’ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

Advertisement