Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः बस्ती जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में लगी आग, दिल थामकर बैठी रहीं माताएं, मची अफरा-तफरी  

यूपीः बस्ती जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में लगी आग, दिल थामकर बैठी रहीं माताएं, मची अफरा-तफरी  

यूपी के बस्ती जिला अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया, जब चिल्ड्रेन वार्ड में लगा उपकरण धू-धूकर जलने लगा। आग लगने की सूचना के बाद वार्ड में भगदड़ मच गई। सभी बच्चों को वार्ड से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। गनीमत रही कि समय से आग पर काबू पा लिया गया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

By Rakesh 

Updated Date

बस्ती। यूपी के बस्ती जिला अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया, जब चिल्ड्रेन वार्ड में लगा उपकरण धू-धूकर जलने लगा। आग लगने की सूचना के बाद वार्ड में भगदड़ मच गई। सभी बच्चों को वार्ड से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। गनीमत रही कि समय से आग पर काबू पा लिया गया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

पढ़ें :- बरेली में जिंदा जला पूरा परिवार, पति-पत्नी सहित 3 बच्चों की मौत, CM  ने जताया दुख

जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में तैनात नर्स ने बताया की शुक्रवार देर रात अचानक बहुत तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ। यह ब्लास्ट वार्ड में लगे वारमर में हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आया लेकिन ब्लास्ट के बाद अचानक ऑक्सीजन चैंबर में आग लग गई, जिसकी सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। समय से पहुंच कर फायर विभाग ने आग पर काबू पा लिया। इसमें कोई बच्चा हताहत नहीं हुआ।

वार्ड में भर्ती सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ सुरेश चंद्र कौशल ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 8:30 बजे के करीब शार्ट सर्किट होने की वजह से चिल्ड्रन वार्ड में आग लगी थी। वार्ड खाली पड़ा था। उसमें कोई बच्चा नहीं था। सामने के वार्ड में कुल 27 बच्चे थे। समय से सबको दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग पर काबू पाया।किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com