Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी नसीहत, कही ये बात

राहुल गांधी को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी नसीहत, कही ये बात

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लोकसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान बोलते हुए कहा कि “पिटाई” शब्द का इस्तेमाल “हमारे जवानों” के लिए नहीं किया जाना चाहिए।

पढ़ें :- RSS की भी पसंद हैं महाकाल की नगरी उज्जैन में जन्मे CM मोहन यादव, चर्चाओं से दूर रहकर काम करना है पसंद

विदेश मंत्री ने अपने बयान में आगे कहा कि, “हमें राजनीतिक आलोचना से कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमें अपने जवानों का अपमान नहीं करना चाहिए। मैंने सुना है कि मेरी अपनी समझ को और गहरा करने की जरूरत है। जब मैं देखता हूं कि कौन सलाह दे रहा है तो मैं केवल झुक सकता हूं और सम्मान कर सकता हूं।

जयशंकर के हवाले से कहा, ‘पिटाई’ शब्द का इस्तेमाल हमारे जवानों के लिए नहीं किया जाना चाहिए। बता दें कि अपनी “भारत जोड़ो यात्रा” के दौरान पिछले हफ्ते जयपुर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में, राहुल गांधी ने दावा किया था कि चीन “एक युद्ध” की तैयारी कर रहा है।

उन्होंने कहा था कि केंद्र इस खतरे को “अनदेखा” करने की कोशिश कर रहा है। केंद्र सरकार “सो रही है” और स्थिति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।

पढ़ें :- विधानसभा चुनाव नतीजाः कांग्रेस के हाथ से छत्तीसगढ़ और राजस्थान का साथ छूटा,  मध्य प्रदेश में भाजपा पर बरसे फूल ही फूल
Advertisement