1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Elections 2022 : गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा

Elections 2022 : गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा

पार्टी सरकार बनाने में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों का साथ लेगी।

By Akash Singh 
Updated Date

गोवा : भारतीय जनता पार्टी ने गोवा के राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने का फैसला किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा में उनकी पार्टी सरकार बनाएगी। पार्टी सरकार बनाने में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों का साथ लेगी।

पढ़ें :- Assembly Elections 2022 : चुनाव आयोग का बयान- तीनों राज्यों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मतदान, जानें कहां हुआ आचार संहिता का उल्लंघन, कितनी नकदी हुई बरामद?

स्वयं मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कांग्रेस के उम्मीदवार धर्मेश सगलानी को हराकर संक्वेलिम सीट पर जीत की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने गोवा के राज्यपाल से समय मांगा है। सावंत ने अपनी पार्टी की जीत के लिए कार्यकर्ताओं को श्रेय दिया है।

चुनाव आयोग के अनुसार गोवा में भारतीय जनता पार्टी 19, कांग्रेस 11, महाराष्ट्रवादी गोमंतक 3, आम आदमी पार्टी 2, रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी 1, गोवा फोर्वार्ड पार्टी 1 और 3 सीटों पर स्वतंत्र उम्मीदवार आगे चल रहे है। गोवा में भाजपा को 33.4 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं। गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 21 सीटें चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...