Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. कांग्रेस में पड़ी फूट! गोवा कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक आज बीजेपी में शामिल होंगे: प्रदेश पार्टी अध्यक्ष शेत तनावड़े

कांग्रेस में पड़ी फूट! गोवा कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक आज बीजेपी में शामिल होंगे: प्रदेश पार्टी अध्यक्ष शेत तनावड़े

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Goa Congress: गोवा की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. कांग्रेस द्वारा दलबदल की कोशिश को टालने के महज दो महीने बाद, शीर्ष नेताओं दिगंबर कामत और माइकल लोबो के नेतृत्व में उसके 11 में से आठ विधायक सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए, जिससे विपक्षी दल केवल तीन सदस्य रह गया। सूत्रों के मुताबिक, गोवा में कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ गई है. कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. ये सभी विधायक फिलहाल विधानसभा में मौजूद हैं. इस खबर के बाद गोवा में सियासत गर्म हो गई है.

पढ़ें :- कांग्रेस का स्थापना दिवसः प्रदेश कार्यालय पर फहराया झंडा, कहा- कांग्रेस ने प्रत्येक नागरिक को दिया बराबर का अधिकार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच उसके अपने ही लोग किनारा कर रहे हैं. गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. इनमें दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस का नाम शामिल है.

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष शेत तनावड़े ने दी जानकारी

यह जानकारी गोवा में BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सदानंद शेत तनवड़े ने दी. 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 और भाजपा के पास 20 विधायक हैं. जुलाई 2019 में भी इसी तरह कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे.

कांग्रेस ने की थी विधायकों पर कार्रवाई

पढ़ें :- अरविंद केजरीवाल ने दी सफाई- मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है, भाजपा मुझे बदनाम कर रही

बता दें कि इसी साल जुलाई में कांग्रेस ने पार्टी विरोधी साजिश में शामिल होने का आरोप लगाकर दिगंबर कामत और माइकल लोबो पर कार्रवाई की थी. उस वक्त कांग्रेस टूट से बचने के लिए अपने 5 विधायकों को चेन्नई शिफ्ट कर दिया था.

इससे पहले 2019 में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक BJP में शामिल हुए थे. इसमें नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल थे. गोवा के CM प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के सभी बागी विधायकों को BJP में शामिल करवाया था.

Advertisement