1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Good News : सड़क निर्माण में रिकॉर्ड उपलब्धि, 100 घंटे में बिछाया सबसे अधिक बिटुमिनस मिक्स- नितिन गडकरी

Good News : सड़क निर्माण में रिकॉर्ड उपलब्धि, 100 घंटे में बिछाया सबसे अधिक बिटुमिनस मिक्स- नितिन गडकरी

गडकरी ने कहा कि PNC इंफ्राटेक लिमिटेड को 100 घंटे में फ्लेक्सिबल फुटपाथ (DBM कोर्स) सबसे लम्बी सड़क निर्माण का श्रेय जाता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 13 मार्च। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में देश तेज गति से विकास कर रहा है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सड़कों के निर्माण में कई विश्व रिकॉर्ड बनाए गए हैं।

पढ़ें :- परियोजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए कारगर प्रौद्योगिकी और आर्थिक व्यवहार्यता जरूरी- नितिन गडकरी

गडकरी ने कई ट्वीट कर कहा कि रिकॉर्ड के ताज में एक और रत्न जोड़ गया है। इसके लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया है। रिकॉर्ड 100 घंटे में सड़क निर्माण के लिए सबसे अधिक बिटुमिनस मिक्स बिछाये जाने का है।

पढ़ें :- Chhattisgarh : नितिन गडकरी की छत्तीसगढ़ को 9240 करोड़ की सौगात, गडकरी ने कहा- छत्तीसगढ़ की सड़कें अमेरिका से भी अच्छी होंगी

उन्होंने कहा कि PNC इंफ्राटेक लिमिटेड को 100 घंटे में फ्लेक्सिबल फुटपाथ (DBM कोर्स) सबसे लम्बी सड़क निर्माण का श्रेय जाता है। ये अविश्वसनीय उपलब्धि पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड ने भमिया गांव के पास NH-47 के साथ जंक्शन से शुरू होकर पंचमहल जिले के बलेतिया गांव में SH-175 के साथ जंक्शन पर समाप्त होने वाले 8-लेन एक्सेस-नियंत्रित एक्सप्रेस-वे के निर्माण में हासिल की थी। आगे उन्होंने कहा कि ये गुजरात राज्य में भारतमाला परियोजना के तहत दिल्ली-वडोदरा ग्रीनफील्ड संरेखण (एनएच-148एन) का खंड है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...