Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. हरियाणाः हर साल फरवरी के आख़िरी रविवार को गुरुग्राम मैराथन का होगा आयोजन, स्वास्थ्य के लिए मैराथन अच्छा कदमः सीएम मनोहर लाल

हरियाणाः हर साल फरवरी के आख़िरी रविवार को गुरुग्राम मैराथन का होगा आयोजन, स्वास्थ्य के लिए मैराथन अच्छा कदमः सीएम मनोहर लाल

By Rakesh 

Updated Date

गुरुग्राम। गुरुग्राम के लेजर वाली पार्क में गुरुग्राम मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन में पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया। गुरुग्राम में पहली बार प्रशासन की तरफ से मैराथन का आयोजन किया गया। गुरुग्राम मैराथन के नाम से शुरू की गई इस पहल में लगभग 50 हजार लोगों ने हिस्सा लिया।

पढ़ें :- हरियाणाः सिरसा में 3 मार्च को कांग्रेस की जनसंदेश रैली, ऐतिहासिक भीड़ उमड़ने का दावा

4 भागों में इस मैराथन को किया गया।जिसमें सीएम मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया। 42 किलोमीटर, 21 किलोमीटर,10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की फन मैराथन की गई। जिसमें बढ़ चढ़ कर लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मैराथन एक अच्छा कदम है जो स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करती है।

युवाओं को प्रेरित करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम होते रहने चाहिए। सीएम मनोहर लाल ने घोषणा करते हुए कहा कि अब हर साल फरवरी के आखिरी रविवार को इस तरह की बड़े स्तर पर मैराथन का आयोजन गुरुग्राम में किया जाएगा। इस मैराथन के ब्रांड अंबेसडर और भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि ये दौर भारतीय युवाओं का ही है। इसलिए सभी युवाओं को फिटनेस के प्रति बेहद सजग रहना चाहिए और इस तरह के मैराथन में हिस्सा लेते रहने चाहिए।

Advertisement