Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. हरियाणाः भूकंप से कांपा हरियाणा, पानीपत में रहा केंद्र, जन-धन की हानि नहीं

हरियाणाः भूकंप से कांपा हरियाणा, पानीपत में रहा केंद्र, जन-धन की हानि नहीं

By Rakesh 

Updated Date

चंडीगढ़। हरियाणा में मंगलवार व बुधवार की आधी रात को 12 बजकर 28 मिनट पर धरती में कंपन महसूस किया गया। हरियाणा के पानीपत में भूकंप का केंद्र रहा। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र दिल्ली के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 दर्ज की गई। भूकंप का केंद्र धरती के पांच किलोमीटर नीचे रहा।

पढ़ें :- हरियाणाः सिरसा में 3 मार्च को कांग्रेस की जनसंदेश रैली, ऐतिहासिक भीड़ उमड़ने का दावा

हलचल इसराना क्षेत्र के पास दर्ज की गई है। हालांकि भूकंप से कोई जन-धन की हानि नहीं हुई है। हरियाणा में इस महीने में ये दूसरा भूकंप है। 11 दिसंबर को भी रोहतक में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। भूकंप की तीव्रता 2.3 मापी गई थी। हलचल जमीन के पांच किलोमीटर नीचे ही हुई थी।

सोनीपत में 26 नवंबर को रविवार को तड़के चार बजे सोनीपत, झज्जर, जींद और रोहतक में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इससे पहले 3 अक्तूबर को भी सुबह 11 बजकर 6 मिनट पर सोनीपत में 2.7 तीव्रता का भूकंप आया था।राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र, दिल्ली के अनुसार, इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.0 मापी गई है।

सोनीपत के गन्नौर के गांव खेड़ी गुज्जर के पास भूकंप का केंद्र रहा था जिसकी गहराई धरती में 5.0 किलोमीटर रही, जिसका असर झज्जर तक भी था।

पढ़ें :- हरियाणाः सैकड़ों युवाओं ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’, पूर्वमंत्री ने पार्टी का पटका पहनाकर किया सभी का स्वागत, कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा
Advertisement