Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Mining Lease Case : सीएम हेमंत सोरेन चुनाव आयोग में नहीं हुए पेश, कहा वकील है बीमार

Mining Lease Case : सीएम हेमंत सोरेन चुनाव आयोग में नहीं हुए पेश, कहा वकील है बीमार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

झारखंड, 14 जून 2022। Jharkhand News : खनन पट्टा मामले में सीएम सोरेन को आज (14 जून) चुनाव आयोग के समक्ष पेश होना था। लेकिन वह आज चुनाव आयोग के समक्ष पेश नहीं हो पाए हैं। इसके लिए सीएम सोरेन ने वकील की तबीयत खराब होने की वजह आयोग को बताई है। साथ ही उन्होंने अतिरिक्त समय की मांग भी की है। इस पर चुनाव आयोग द्वारा उन्हें 28 जून तक का समय दिया है। इसी मामले में सीएम के भाई बसंत सोरेन को कल (15 जून) आयोग के समक्ष पेश होना है।

पढ़ें :- झारखंडः CM हेमंत सोरेन ने बोला हमलाः कहा- 'मैं आंसू नहीं बहाऊंगा', अपनी गिरफ्तारी पर राजभवन को भी लपेटा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अवैध खनन पट्टा मामले में आज पेशी होनी थी। लेकिन वकील की अनुपलब्धता को आधार बनाते हुए उन्होंने समक्ष पेश होने में असमर्थतता जाहिर की, साथ ही उन्होंने आगे का समय मांगा है। अवैध खनन पट्टा मामले में चुनाव आयोग ने सीएम सोरेन को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 9 ए के अंतर्गत नोटिस जारी किया था।

सीएम के भाई बसंत सोरेन पर भी लगा है आरोप

सीएम हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन दुमका से  विधायक है। बीजेपी ने बसंत सोरेन के खिलाफ राज्यपाल रमेश बैस से पद के दुरुपयोग की शिकायत की थी। जिसके बाद राज्यपाल ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से सलाह मांगी थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने अवैध खनन पट्टा मामले में बंसत सोरेन को जवाब दाखिल करने के लिए 10 जून का समय दिया था, लेकिन बाद में उनको समय देते हुए 15 जून का आयोग के समक्ष पेश होने का आदेश दिया गया है।

निशिकांत दूबे ने किया ट्वीट 

पढ़ें :- यूपीः चंदौली में पुरानी रंजिश में धारदार हथियार से युवक की हत्या, सनसनी

इस मामले पर ट्वीट करते हुए भाजपा के सांसद निशिकांत दूबे ने लिखा ” झारखंड के मुख्यमंत्री के वकील को कोरोना हो गया,देश में उस वकील से ज़्यादा कोई काबिल वकील नहीं है,इसलिए चुनाव आयोग से अपनी सदस्यता बचाने के लिए समय की गुहार की।चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री के लटके झटकों से परेशान होकर आख़िर दिन 28 जून का समय मुक़र्रर किया ।समय सीमा समाप्त?

 

पढ़ें :- शूटर तारा शाहदेव मामले में आरोपी रकीबुल को सजा, हाईकोर्ट ने 50 हजार का लगाया जुर्माना, मां कौशल रानी को 10 साल की सजा
Advertisement