1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. IAS Pooja Singhal Case : गिरफ्तार प्रेम प्रकाश के बारे में नया खुलासा, झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता ने ED, DGP और CS को लिखा पत्र

IAS Pooja Singhal Case : गिरफ्तार प्रेम प्रकाश के बारे में नया खुलासा, झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता ने ED, DGP और CS को लिखा पत्र

हजारीबाग में जमीन हेराफेरी कर प्रेम प्रकाश और अमित अग्रवाल को लाभ पहुंचाने की जांच की भी मांग की गई। अधिवक्ता ने पत्र में लिखा है कि बड़े प्लॉट की हेराफेरी कर लाभ पहुंचाया गया। इसमें DIG, SP और निबंधक की महत्वपूर्ण भूमिका है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 28 मई। IAS पूजा सिंघल मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गिरफ्त में आए प्रेम प्रकाश को अवैध रूप से दिए गए बॉडीगार्ड्स के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट के एडवोकेट राम सुभाग सिंह ने मुख्य सचिव और ED के निदेशक को पत्र लिखकर जांच कराए जाने की मांग की है। लेटर में उन्होंने कहा है कि बिना किसी शुल्क के प्रेम प्रकाश को करीब 5 सरकारी बॉडीगार्ड दिए गए हैं। इसमें हजारीबाग DIG और SP की संलिप्तता है। इसलिए उक्त मामले की भी जांच कराई जाए कि किन-किन परिस्थितियों में ऐसा किया गया है। एडवोकेट राम सुभाग सिंह ने इससे संबंधित दस्तावेज मुख्य सचिव और ED के निदेशक को ईमेल के जरिए भेजा है।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल मामले में कई बड़े खुलासे, पति ने खोले बड़े राज, ED को दी काली कमाई की जानकारी

घेरे में DIG, SP और निबंधक की भूमिका 

वहीं लेटर में हाईकोर्ट के एडवोकेट ने लिखा है कि प्रेम प्रकाश को 5 बॉडीगॉर्ड मिले थे। इसमें एक कानूनी और 4 गैर कानूनी तरीके से दिए गए। 3 हजारीबाग से 1 बोकारो से और 1 बॉडीगार्ड रांची से दिया गया था। राम सुभग सिंह ने बताया कि किस स्तर पर प्रेम प्रकाश को बॉडीगॉर्ड दिया गया था। इसकी जांच की होनी चाहिए। इसके अलावा हजारीबाग में जमीन हेराफेरी कर प्रेम प्रकाश और अमित अग्रवाल को लाभ पहुंचाने की जांच की भी मांग की गई। अधिवक्ता ने पत्र में लिखा है कि बड़े प्लॉट की हेराफेरी कर लाभ पहुंचाया गया। इसमें DIG, SP और निबंधक की महत्वपूर्ण भूमिका है। बतादें कि मनी लॉन्ड्रिंग में गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल प्रकरण में ED की जांच प्रेम प्रकाश सहित कई लोगों तक पहुंची चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...