Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. ताजा मूली खाने के है शौकीन तो जान ले ये टिप्स, किचन टिप्स में आज ही ऐड करे

ताजा मूली खाने के है शौकीन तो जान ले ये टिप्स, किचन टिप्स में आज ही ऐड करे

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

सलाद की प्लेट में सजा हुआ गरम-गरम पराठा हो या रोटी मूली हर रूप में पसंद आती है, इससे बनाए जाने वाली हर डिश खाने में बेहद टेस्टी और हेल्दी भी होता है। लेकिन कई बार जानकारी ना होने की वजह से बाजार से बांसी मूली खरीद कर ले आते हैं जिससे नाक सिर्फ खाना बल्कि मुंह का स्वाद काफी खराब हो जाता है। ऐसे में अगर आप बाजार से ताजा मूली खरीदना चाहते हैं तो इसको जरूर जान ले ये टिप्स

पढ़ें :- क्या डायबिटीज में बाल ज्यादा झड़ते हैं,  यहां जानिए इसके कारण और इससे बचने के उपाय

1-टाइट मूली का स्वाद अच्छी होती है जबकि मुलायम मूली का स्वाद बेकार होता है बल्कि खाने की डिश भी टेस्ट में बेकार हो जाती है ऐसे में मूली खरीदते समय बात का जरूर ध्यान रखें मूली सूखी हुई तो बिल्कुल नहीं लेना चाहिए ताजा मूली खरीदने के लिए मूली को तोड़कर भी आप चेक कर देख सकते हैं अगर आसानी से टूट जाए तो यकीनन आप की मूली ताजा है।

2-बाजार मिलने वाली मूली का आकार और रंग सफेद होता है उदाहरण के लिए लाल मूली थोड़ी चटपटी होती है जबकि सफेद मूली हल्की और थोड़ी मीठी होती है काली मूली का स्वाद भी सफेद मूली से थोड़ा अलग होता है आप रंग को देखकर भी मूली खरीद सकते हैं मूली खरीदने से पहले उन के पत्तों पर भी नजर जरूर डालें अगर पत्ते ताजा और हरे हैं तो इसका मतलब मूली सही है  और अगर पत्ते पीले पड़ जाते हैं तो मूली ताजा नहीं है।

3-खरीदने से पहले उनके पत्तों पर भी नजर जरूर डालें अगर पत्ते ताजा और हरे हैं तो इसका मतलब मूली ताजा है इसलिए क्योंकि मूली बासी होने पर उसके पत्ते पीले पड़ जाते हैं और मूली के फ्रेश होने का अंदाजा आसानी से पता चल जाता है।

पढ़ें :-  शरीर के किसी हिस्से में सूजन को ना करें नजरअंदाज
Advertisement