1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jahangirpuri Violence : आरोपी असलम को हथियार देने वाला गुल्ली गिरफ्तार, गुल्ली से कई खुलासे होने की उम्मीद

Jahangirpuri Violence : आरोपी असलम को हथियार देने वाला गुल्ली गिरफ्तार, गुल्ली से कई खुलासे होने की उम्मीद

आरोपी गुल्ली पर ये आरोप है कि उसने सोमवार को गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार हुए सोनू चिकना को हथियार मुहैया कराया था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर ये पता लगा रही हे कि उसने हथियार क्यों मुहैया कराया था ?

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 19 अप्रैल। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिले के जहांगीरपुरी हिंसा में आरोपी असलम को हथियार देने वाला स्थानीय बदमाश गुल्ली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने इस बात का खुलासा किया कि गोली चलाने वाले आरोपी असलम को गुल्ली ने ही पिस्तौल दी थी।

पढ़ें :- Jahangirpuri Violence : रोहिणी कोर्ट ने 5 आरोपियों को पुलिस हिरासत और 4 को न्यायिक हिरासत में भेजा

गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा की जांच पड़ताल के दौरान जानकारी मिलने के आधार पर पुलिस लगातार अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही थी। मंगलवार को गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

3 नाबालिग समेत 25 दबोचे गए

मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी दी है। रिपोर्ट में इस बात की जानकारी भी दी गई है कि इस मामले में अब तक कुल 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें 22 बालिग और 3 नाबालिग हैं। रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने शनिवार शाम को हुई उक्त घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि ये घटना असामाजिक तत्वों की सोची समझी साजिश का हिस्सा थी, जिसे दिल्ली पुलिस ने समय रहते नाकाम कर दिया।

पढ़ें :- जहांगीरपुरी हिंसा : जुम्मे की नमाज को देखते हुए सुरक्षा बल अलर्ट

पहले था बालिग अब हो गया नाबालिग?

दबोचे गए आरोपियों में से एक युवक को पहले बालिग बताया गया था, लेकिन जब उसके घरवालों ने उसके नाबालिग होने के दस्तावेज दिए तो उसे भी बाल सुधार गृह भेज दिया गया। इसके पहले इस मामले में केवल दो नाबालिग लोगों को पकड़ा गया था। पुलिस अब तक सामने आए वीडियो के साथ ही हथियार चलाने की घटनाओं की सभी तरह की फॉरेंसिक बैलेस्टिक जांच कराई जा रही है। जिनके आधार पर वैज्ञानिक तरीके से पूरी तरह से पहचान स्थापित कर लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इस मामले में अबतक करीब 80 से ज्यादा लोगों की पहचान की गई है, जिनकी भूमिका की जांच चल रही है।

मंगलवार को भी हुई एक और गिरफ्तारी

वहीं मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने हिंसा मामले में मंगलवार को एक और आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को गिरफ्तार किया है। आरोपी गुल्ली पर ये आरोप है कि उसने सोमवार को गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार हुए सोनू चिकना को हथियार मुहैया कराया था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर ये पता लगा रही हे कि उसने हथियार क्यों मुहैया कराया था ? क्या पैसों के लालच में? या फिर हिंसा की साजिश के लिए ? ताकि उसकी भूमिका साफ जाए।

पढ़ें :- JahangirPuri : जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने पर सुप्रीम कोर्ट की रोक बरकरार, सुनवाई दो हफ्ते टली
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...