Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन ने की सोनिया गांधी संग बैठक, राज्यसभा के उम्मीदवार पर लगी अंतिम मुहर, जल्द की जाएगी घोषणा

Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन ने की सोनिया गांधी संग बैठक, राज्यसभा के उम्मीदवार पर लगी अंतिम मुहर, जल्द की जाएगी घोषणा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 29 मई 2022। Jharkhand (झारखंड) में राज्यसभा की दो सीटों पर अपने अपने उम्मीदवार को लाने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रही है। इस सिलसिले में झामुमों व कांग्रेस अपने अपने उम्मीदवारों के लिए मंथन करने में जुट गई है। इस मुद्दे पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन कल रात कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांंधी के साथ विशेष बैठक करने दिल्ली पहुंचे थे। इस बैठक के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि राज्यसभा की सीट पर कांग्रेस ही अपने उम्मीदवार को उतारने वाली है। इस पर झामुमो और कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है। इस सीट के लिए उम्मीदवार का नाम कांग्रेस द्वारा आज घोषित किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में कांग्रेस ने सीएम सोरेन को ये भी संकेत दे दिये हैं कि यदि राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर किसी तरह का विवाद रहता है तो कांग्रेस झारखंड सरकार से अपना समर्थन तक वापस ले सकती है।

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी

कांग्रेस के साथ बैठक के बाद क्या बोले सीएम सोरेन 

कांग्रेस के साथ राज्यसभा के उम्मीदवार के लिए कल झारखंड के सीएम सोरेन ने कांग्रेस की सुप्रीमो सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की। इस बैठक से बाहर आने के बाद सीएम सोरेन ने कहा कि उन्होंने राज्यसभा से जुड़ी जानकारी सोनिया गांधी के साथ सांझा की है। उन्होंने कहा कि राज्य में दो राज्यसभा सीटे हैं जिस पर विस्तार से चर्चा की गई। इन सीटों पर दोनों पार्टियां किस उम्मीदवार को लाने वाली है इसके नाम जल्द ही उजागर किये जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा

कांग्रेस के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने एक मीडिया हाउस को बयान देते हुए कहा कि राज्यसभा के लिए झारखंड से ही कोई नेता उम्मीदवार होगा। इस मामले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशों का पालन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं के साथ हमारी सकारात्मक बैठक हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार राज्यसभा के लिए कांग्रेस ही अपने उम्मीदवार उतारेगी।

पढ़ें :- झारखंडः CM हेमंत सोरेन ने बोला हमलाः कहा- 'मैं आंसू नहीं बहाऊंगा', अपनी गिरफ्तारी पर राजभवन को भी लपेटा
Advertisement