Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : हेमंत सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लगाए गंभीर आरोप, सीएम ने अपने नाम से ली पत्थर खदान लीज, इस्तीफे की मांग की

Jharkhand : हेमंत सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लगाए गंभीर आरोप, सीएम ने अपने नाम से ली पत्थर खदान लीज, इस्तीफे की मांग की

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का आरोप- सीएम हेमंत सोरेन ने पत्थर खदान का लीज अपने नाम लिया, संविधान के मुताबिक मुख्यमंत्री इस्तीफा दें।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 10 फरवरी। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला है। रघुवर दास ने कहा कि 28 जनवरी को ग्रैंड माइनिंग कंपनी पर कुछ सवाल उठाए थे। इस मामले में झामुमो नेता ने लोगों को गुमराह कर सच पर परदा डालने की कोशिश की है।

पढ़ें :- Jharkhand News: गुमला में कार और बस की भीषण टक्कर में परिवार के 6 लोग घायल, 2 की हालत गंभीर

ग्रैंड माइनिंग कंपनी पर सरकार का आज भी 8 करोड़ रुपये बकाया

रघुवर दास ने कहा कि वास्तविकता ये है कि ग्रैंड माइनिंग कंपनी पर सरकार का आज भी 8 करोड़ रुपये बकाया है। बकाया वसूलना तो दूर कंपनी आज भी अवैध माइनिंग का काम कर रही है और पत्थर बांग्लादेश जा रहा है। ग्रैंड माइनिंग कंपनी के कौन डायरेक्टर है, ये संथाल का बच्चा-बच्चा जानता है।

सीएम ने अपने नाम से ली पत्थर खदान लीज

पूर्व सीएम दास ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पद का दुरुपयोग करते हुए पत्थर खदान लीज की स्वीकृति लेने का काम किया है। उन्होंने रांची के अनगड़ा में अपने नाम से पत्थर खनन पट्टा की स्वीकृति ली है। उपर्युक्त खनन पट्टा की स्वीकृति के लिए हेमंत सोरेन 2008 से ही प्रयासरत थे। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद 16 जून 2021 द्वारा पत्थर खनन पट्टा की स्वीकृति के लिए सैद्धांतिक सहमति के आशय का पत्र विभाग ने जारी कर दिया है।

पढ़ें :- Jharkhand news: झारखंड में पिकअप वैन पलटने से 7 मजदूरों की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सीएम हेमंत सोरेन और उनके भाई बसंत सोरेन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही मामले को लेकर बिजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दोनों की विधायकी को ही डिस्क्वालिफाई करने की मांग की है।

पढ़ें :- jharkhand News: बोकारो में 4 जंगली भालुओं ने वार्ड सदस्य को बनाया शिकार, हमला कर निकाली आंख, हादसे से मचा हड़कंप

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com