Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Rajasthan news:जोधपुर गैस सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में अब तक 35 की मौत,प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे 17-17 लाख रुपये

Rajasthan news:जोधपुर गैस सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में अब तक 35 की मौत,प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे 17-17 लाख रुपये

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर जिले के शेरगढ़ इलाके के भूंगरा गांव में विवाह समारोह में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में 63 लोग झुलस गए थे,जिनमें से अब तक 35 की मौत हो गई है,और 11 लोग अभी भी जिंदगी से जंग लड़ रहे है,इस घटना के बाद पीड़ित परिवारों को विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बाद रविवार रात को गतिरोध टूटा और प्रदर्शनकारी शव उठाने को तैयार हो गए.

पढ़ें :- राजस्थान में 9 साल की मासूम के साथ घिनौनी वारदात

प्रदर्शन के बाद अब प्रत्येक मृतक के परिवार को 17-17 लाख रुपये देने की बात पर सहमति बनी है. उन्होंने बताया कि अब मोर्चरी में रखे शवों का निस्तारण हो जाएगा.जोधपुर संभागीय आयुक्त कैलाशचंद मीणा ने बताया कि 17 लाख रुपये की सहायता राशि में 2-2 लाख रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष, 2-2 लाख रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष, 2-2 लाख रुपए गैस कंपनी की ओर से और 6-6 लाख रुपये गैस कंपनी के इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत तथा 5-5 लाख रुपये मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत दिए जाएंगे.

प्रशासन से हुई वार्ता के बाद बीजेपी नेता पुष्पेंद्र सिंह राणावत ने बताया कि इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से एक प्रतिनिधि मंडल मुलाकात करेगा. उसके बाद उन मांगों पर भी सहमति बनाई जाएगी. वहीं शेरगढ़ विधायक के पति एवं कांग्रेस नेता उम्मेदसिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री इस हादसे के बाद बहुत ही संवेदनशीलता से काम कर रहे हैं. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वार्ता के बाद मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जा रही सहायता को बढ़ाया जाएगा.

Advertisement