Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: IIT का छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, कोलकाता से कुछ दिन पहले ही लौटा कानपुर

UP News: IIT का छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, कोलकाता से कुछ दिन पहले ही लौटा कानपुर

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Kanpur News: उत्तर-प्रदेश के कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है,कानपुर में कोलकाता से लौटे IIT के एक छात्र का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है,कानपुर में कोरोना का पहला मरीज मिला है,चीन समेत कई देशो में कोरोना से कोहराम मच गया है,कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 को लेकर UP में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है,IIT छात्र का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है.

पढ़ें :- UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

सीएमओ डॉ अलोक रंजन ने बताया कि संक्रमित छात्र को कोई विशेष लक्षण नहीं थे. उसने अपनी जांच प्राइवेट लैब में करवाई थी, जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्र के संपर्क में आये लोगों को ट्रेस कर उनकी भी जांच करवाने में जुट गई है.

बता दें कि नए वैरिएंट BF.7 को लेकर अलर्ट जारी होने के बाद यह पहला केस ही जिसका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. मंगलवार को शहर में 1940 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. IIT छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शहर में अब कुल एक्टिव केस की संख्या दो हो गई है.

Advertisement