Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नई दिल्लीः अब गरीब परिवार भी ले सकेंगे सुबह की चाय का आनंद, केजरीवाल सरकार देगी मुफ्त में चीनी  

नई दिल्लीः अब गरीब परिवार भी ले सकेंगे सुबह की चाय का आनंद, केजरीवाल सरकार देगी मुफ्त में चीनी  

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में रहने वाले गरीब परिवारों को अब बाजार से महंगी चीनी नहीं खरीदनी पड़ेगी। चीनी के लिए उन्हें पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे। अब वो भी सुबह-सुबह चाय का आनंद ले सकेंगे।

पढ़ें :- केजरीवाल सरकार ने सुगमय सहायक योजना का किया शुभारंभ

दिल्ली सरकार की पहल, कोई भी खाद्य सुरक्षा से न हो वंचित 

दिल्ली सरकार ने गरीब परिवारों को फ्री में चीनी देने का निर्णय लिया है। सरकार ने मुफ्त चीनी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिससे गरीब परिवारों को राहत मिलेगी और सभी को खाद्य सुरक्षा मिलेगी। केजरीवाल सरकार ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पहले यह सुनिश्चित करने के उपाय किए थे कि कोई भी खाद्य सुरक्षा से वंचित न हो।

दिल्ली सरकार ने कहा कि इसी के तहत सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) के तहत नियमित राशन मुफ्त दिया गया। विशिष्ट अवधि अप्रैल 2020 से नवंबर 2020 तक चली। इसे फिर मई 2021 से मई 2022 तक बढ़ाया गया। दिल्ली सरकार ने अंत्योदय अन्न योजना (AAY) के लाभार्थियों को चीनी सब्सिडी के तहत मुफ्त खाद्यान्न देने का फैसला किया है।

केंद्र द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत सभी NFSA लाभार्थियों को गेहूं और चावल सहित मुफ्त खाद्यान्न देने के अलावा दिल्ली सरकार ने अंत्योदय अन्न योजना (AAY) के लाभार्थियों को चीनी सब्सिडी के तहत मुफ्त चीनी देने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- विधानसभा में ‘आप’ विधायकों की मांग, सिविल डिफेंस वालेंटियर्स की नौकरी बहाल करें LG
Advertisement