Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड बढ़ी, एनआईए करेगी 7 दिन और पूछताछ

लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड बढ़ी, एनआईए करेगी 7 दिन और पूछताछ

By Avnish 

Updated Date

लॉरेंस बिश्नोई को आज दिल्ली के पटियाला कोर्ट में पेशी थी जिसमें बिश्नोई की रिमांड बढ़ गई है कोर्ट ने और 7 दिनों के लिए एनआईए को सौंप दिया है और कोर्ट की तरफ से यह भी कहा गया है कि जिस दिन रिमांड पूरी हो जाएगी उसी दिन कोर्ट के सामने आकर सारे सबूत जमा करें बता दें कि अब एनआईए के पास अब 7 दिन का समय और मिल गया है.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

 

अतीक हत्याकांड में भी पूछताछ कर सकती है एनआईए

बता दें कि सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि अतीक हत्याकांड से भी जुड़े सवाल जो है वो लॉरेंस बिश्नोई से पूछे जा सकते है अतीक और अशरफ की हत्या में जो हथियार इस्तेमाल किए गए थे उसको लेकर भी एनआईए पूछताछ कर सकती है, क्योंकि अतीक और अशरफ की हत्या में जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल हुआ है जो कि तुर्कि में बनाई जाती है और इसका इस्तेमाल इंडिया में बैन है इसके बावजूद भी कहां से आए यह हथियार इसको लेकर पूछताछ हो सकती है. इस जिगाना पिस्टल की कीमत 6 से 8 लाख तक की बताई जा रही है. जानकारी दे दे कि यह वहीं पिस्टल है जिससे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी और इसी हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था.

 

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसलाः EVM से ही होंगे चुनाव, बैलेट से चुनाव कराने की मांग वाली याचिकाएं खारिज

एनआईए ने यूएपीए के तहत केस दर्ज हुआ था

2022 का वो साल था जब दिल्ली में ही यूएपीए के तहत केस दर्ज कराया गया था और इसी को लेकर एनआईए पूछताछ करेगी बताते चले कि सोमवार को केंद्रीय जेल में एनआईए की टीम पहुंची उसके बाद जेल के अधिकारियों को प्रोडक्शन वारंट देने को कहा इसके बाद जब कार्रवाई पूरी हो गई उसके बाद गैंगस्टर को लेकर वहा से दिल्ली के लिए रवाना हो गई

 

Advertisement