Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. LokSabha : ओवैसी ने जेड प्लस सुरक्षा लेने से किया इनकार, कहा- आरोपियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

LokSabha : ओवैसी ने जेड प्लस सुरक्षा लेने से किया इनकार, कहा- आरोपियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 04 फरवरी। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को लोकसभा में खुद पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें सरकार की ओर से दी गई ‘जेड’ प्लस सुरक्षा की जरूरत नहीं है और वो इसे वापस करते हैं।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

लोकसभा में प्रश्नकाल की कार्यवाही के ठीक बाद अध्यक्ष ओम बिरला ने ओवैसी का नाम पुकारा। इसके बाद ओवैसी ने अध्यक्ष का आभार जताते हुए कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने घटना की जानकारी मिलते ही उन्हें फोन कर खैरियत पूछी। साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारियों को फोन कर मामले की पूरी जानकारी ली और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने बिरला का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी को पूरा करते हुए सदन के सदस्य की खैरियत जानी है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो- ओवैसी

AIMIM प्रमुख ने कहा कि आखिर ये कौन लोग हैं जो बैलेट की बजाय गोली पर भरोसा करते हैं। उन्हें अंबेडकर के बनाए संविधान पर भरोसा नहीं है। ओवैसी ने कहा कि हमले के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी है। लेकिन उन्हें इसकी जरूरत नहीं है और वो इस सुरक्षा व्यवस्था को वापस करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि जिन लोगों ने उनकी गाड़ी पर चार राउंड गोली चलाई उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। साथ ही उनके बारे में हरिद्वार, प्रयागराज और दूसरी जगहों पर सार्वजनिक तौर से बयानबाजी की गई है। उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि गुरुवार को ओवैसी की गाड़ी पर उस वक्त गोली चलाई गई जब वो प्रचार करके मेरठ से लौट रहे थे। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ओवैसी को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया है।

Advertisement