Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अवैध फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अवैध फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक की मौत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Lucknow fire news: 5-स्टार होटल लेवाना अग्निकांड के बाद एक और आग लगने की घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आ रही है जहां एक अवैध तारपीन की फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी है। और उसमे झुलसकर एक मजदूर की मौत हो गयी है। लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। बताया जा रहा है कि तारपीन तेल की यह फैक्ट्री अवैध रूप से चलाई जा रही थी। फिलहाल फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी हैं। बता दें कि फैक्ट्री के अंदर लगी आग में जलकर हुए मजदूर की पहचान उन्नाव के औरास में रहने वाले 40 वर्षीय सुशील कुमार शर्मा के रुप में हुई है। वहीं घटना के बाद फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया है।

पढ़ें :- UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

लखनऊ के लेवाना होटल में भीषण आग की घटना के बाद प्रशासन ने अवैध रूप से चल रहे फैक्ट्रियों, प्रतिष्ठानों और होटलों पर कार्रवाई को लेकर प्रशासन ने बड़ी-बड़ी बातें की. इसके बावजूद भी पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी इन पर लगाम नहीं कस रहे हैं.

पढ़ें :- UP News: 10वीं की छात्रा को अगवा कर युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, बेहोशी की हालत में छात्रा को दिल्ली के आनंद विहार बस स्टैंड के पास फेंका

यही कारण है कि पुलिस, दमकल और प्रशासन के अधिकारियों की नाकामी से मंगलवार देर शाम पारा के सलेमपुर पतौरा में तारपीन की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. वहीं इस अग्निकांड में फैक्ट्री के काम कर रहे एक मजदूर की जलकर मौत हो गई. मृतक मजदूर सुशील कुमार शर्मा उन्नाव जिले के औरास का रहने वाला था. वहीं घटना के बाद से फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने मृतक मजदूर के परिवार को 20 लाख रुपये और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की. वहीं हंगामे की सूचना पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मृतक के परिवार को पांच लाख रुपए के मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि पारा पुलिस के संरक्षण में कई साल से घनी बस्ती के बीच फैक्ट्री चल रही थी.

Advertisement