Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Maharashtra Politics: महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने पार्टी पद से दिया इस्तीफा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने पार्टी पद से दिया इस्तीफा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र काँग्रेस को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने विधानसभा में सीएलपी के पद से इस्तीफा दे दिया है। नासिक विधान परिषद चुनाव के बाद बालासाहेब थोराट और प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के बीच अनबन हो गई थी। वहीं, सोमवार (6 फरवरी) को बालासाहेब थोराट ने भी नाना पटोले को लेकर कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखकर नाराजगी जताई थी.

पढ़ें :- महाराष्ट्र के मंदिर में जबरन घुसे मुस्लिम लोग हुआ बवाल

श्री थोराट ने 2 फरवरी को अपना त्याग पत्र भेजा, उनके करीबी सूत्रों ने कहा, नाना पटोले के साथ काम करना मुश्किल हो रहा है।

सूत्रों ने कहा कि एक वरिष्ठ नेता होने के बावजूद, उनके और उनके परिवार के खिलाफ बयान दिए जा रहे थे और कुछ लोग श्री थोराट और उनके परिवार की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे थे, श्री पटोले ‘घमंडी’ हैं।

नाना पटोले ने इस तरह के किसी भी पत्र से इनकार किया था, यह कहते हुए कि वह केवल तभी टिप्पणी कर पाएंगे जब उन्हें इस पत्र की सामग्री पता होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे अपने पत्र में, राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख और मंत्री बालासाहेब थोराट ने यह भी कहा कि फैसले लेने से पहले उनसे सलाह नहीं ली जा रही है, उनके सहयोगी ने सूत्रों को बताया।

पढ़ें :- Maharashtra: पनवेल में ऑटोरिक्शा में लिफ्ट देने के बहाने 20 वर्षीय महिला से रेप, एक आरोपी गिरफ्तार तो दूसरा फरार
Advertisement