Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पैरोल पर छूटे रेप के आरोपी Gurmeet Ram Rahim के सत्संग में शामिल हुए हरियाणा बीजेपी के कई नेता

पैरोल पर छूटे रेप के आरोपी Gurmeet Ram Rahim के सत्संग में शामिल हुए हरियाणा बीजेपी के कई नेता

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Gurmeet Ram Rahim Singh: रेप और मर्डर के आरोप में 20 साल की जेल की सजा प्राप्त धार्मिक नेता गुरमीत राम रहीम सिंह ने बुधवार को एक वर्चुअल ‘सत्संग’ कार्यक्रम की मेजबानी की. इसमें हरियाणा के करनाल के मेयर और सत्तारूढ़ बीजेपी के कई नेताओं सहित कई राजनेता मेहमानों में शामिल थे. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 2017 में दोषी ठहराया गया था. उसको उनके परिवार द्वारा दायर एक आवेदन के बाद पिछले सप्ताह 40 दिन की पैरोल दी गई है. उसने उत्तर प्रदेश के बागपत से सत्संग की मेजबानी की. इससे पहले डेरा प्रमुख जून में एक महीने की पैरोल पर जेल से बाहर आया था. इससे पहले उसे फरवरी में तीन सप्ताह की छुट्टी दी गई थी.

पढ़ें :- हरियाणाः जींद रैली को लेकर आम आदमी पार्टी ने कसी कमर, रैली को सफल बनाने को झोंकी ताकत

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के बागपत आश्रम में रह रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने बुधवार (19 अक्टूबर, 2022) को ऑनलाइन सत्संग किया है, जिसमें करनाल से काफी लोग जुड़े। गुरमीत राम रहीम के सत्संग में हरियाणा से बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल हुए। इस सत्संग में ऑनलाइन जुडी नगर निगम मेयर रेणु बाला गुप्ता का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि रेणु बाला ने सत्संग के दौरान वीडियो कॉल पर डेरा प्रमुख से बात की और उनका आशीर्वाद लेते हुए उन्हें पिताजी भी कहा, इतनी ही नहीं मेयर ने राम रहीम से करनाल आकर एक विशेष सफाई अभियान शुरू करने का अनुरोध किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विपक्ष ने राम रहीम के कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं के भाग लेने पर उस पर हमला किया. विपक्ष ने आरोप लगाया कि प्रभावशाली आध्यात्मिक नेता को हरियाणा में अगले महीने होने वाले उपचुनाव और पंचायत चुनावों को प्रभावित करने के लिए पैरोल दी गई है. जिस पर डिप्टी मेयर नवीन कुमार ने कहा कि, मुझे ‘साध संगत’ की ओर से सत्संग में आमंत्रित किया गया था. ऑनलाइन सत्संग यूपी से किया गया था. मेरे वार्ड में कई लोग बाबा से जुड़े हुए हैं. हम सामाजिक संबंध के जरिए कार्यक्रम में पहुंचे. इसका आगामी उपचुनाव और भारतीय जनता पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है.

बता दें कि हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होना है. राज्य के 9 जिलों में 9 और 12 नवंबर को पंचायत चुनाव भी होंगे. रेप और हत्या के मामले में राम रहीम को अगस्त 2017 में पंचकुला में एक विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी ठहराया था. इस पर राज्य में उसके समर्थकों ने हंगामा किया था. इसको लेकर हुई हिंसा में 30 से अधिक लोग मारे गए थे और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ था.

पढ़ें :- हरियाणाः नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भारी बवाल, 40 से अधिक गाड़ियां फूंकी, सीमाएं सील, इंटरनेट सेवा दो दिन के लिए बंद
Advertisement