Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः कोर्ट के आदेश का पालन न करना पड़ा भारी, निलंबित हुए रामनगर कोतवाल अरुण सैनी

उत्तराखंडः कोर्ट के आदेश का पालन न करना पड़ा भारी, निलंबित हुए रामनगर कोतवाल अरुण सैनी

By Rakesh 

Updated Date

रामनगर (नैनीताल)। नैनीताल पुलिस महकमे से बड़ी खबर सामने आई है। रामनगर कोतवाल अरुण सैनी को डीआईजी कुमाऊं ने सस्पेंड कर दिया है। डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत ने कोतवाल अरुण सैनी को सस्पेंड करते हुए कहा है कि उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई प्रस्तावित है।

पढ़ें :- संभल में तरबूज विक्रेता के तीन हत्यारोपी ताउम्र रहेंगे जेल में, 30 -30 हजार का जुर्माना भी लगाया

डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोतवाली रामनगर में पंजीकृत एफआईआर से सम्बन्धित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के द्वारा पारित विभिन्न निर्णयों एवं निर्गत निर्देशों का उल्लंघन करते हुए अपराध के जमानतीय होने के बावजूद गिरफ्तार अभियुक्तों को जमानत पर रिहा नहीं किया। यह आदेशों का उल्लंघन है।

कहा कि सस्पेंशन के दौरान निहित प्रावधानों के अन्तर्गत जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि अर्द्ध औसत वेतन पर देय वेतन के बराबर देय होगी। उन्होंने कहा कि उनके जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि पर महंगाई भत्ता, यदि ऐसे अवकाश वेतन पर देय भी अनुमन्य होगा।

इन्हें जीवन निर्वाह भत्ते के साथ कोई महंगाई भत्ता देय नहीं होगा। बताया जा रहा है कि कोतवाल अरुण सैनी ने रामनगर के रिसॉर्ट में छापेमारी कर शराब बरामद करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की थी। पूरे मामले में रेस्टोरेंट कारोबारी ने न्यायालय मे याचिका दायर की थी। इसके बाद कोर्ट ने पूरे मामले में डीजीपी को तलब किया था। इसके बाद कोतवाल अरुण सैनी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है।

पढ़ें :- मनोज राय मर्डर केस में 20 जनवरी को तय होगा मुख्तार पर आरोप, बरी करने की याचिका खारिज
Advertisement