Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. प्रधानमंत्री ने प्रमोद सावंत और उनके मंत्रिमंडल को शपथ लेने पर दी बधाई

प्रधानमंत्री ने प्रमोद सावंत और उनके मंत्रिमंडल को शपथ लेने पर दी बधाई

पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में प्रमोद सावंत ने दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद रहे।

By Akash Singh 

Updated Date

नई दिल्ली, 28 मार्च । पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में प्रमोद सावंत ने दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद रहे। 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में भाजपा ने 20 सीटें जीती हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने 11, आप ने 2, एमजीपी ने 2, और 3 सीटों पर निर्दलियों ने जीत हासिल की है। भाजपा ने एमजीपी के 2 और 3 निर्दलीय विधायकों के समर्थन से राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा किया है।

पढ़ें :- गुजरात: सुरेंद्रनगर जिले में कार की ट्रक से टक्कर में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को विधायकों की सूची सौंपी थी। इस सूची में विधायक विश्वजीत राणे, मूविन गुडिन्हो, विधायक रवि नाइक, नीलेश काबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खानवटे, गोविंद गावड़े और अतानासियो उर्फ बाबुश मोनसेराट शामिल हैं। विश्वजीत राणे को मंत्रिमंडल में दूसरा सबसे अहम पद मिलने की संभावना है। खास बात यह है कि एमजीपी के सुदीन ढवलीकर और निर्दलीय विधायक एलेक्स रेजिनाल्ड लॉरेंस के साथ ही डॉ. शपथ लेने वाले विधायकों की सूची से चंद्रकांत शेट्टी का नाम गायब हो गया है। चर्चा चल रही थी कि तीनों को कैबिनेट पद मिलेगा। सुदीन ढवलीकर के नाम का अभी भी भाजपा नेता और कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। इसलिए सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या इन नामों को कैबिनेट की बची हुई सीटों पर मौका मिलेगा या फिर बीजेपी अलग खेल खेलेगी। फिलहाल गोवा कैबिनेट में किसी महिला को जगह नहीं दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रमोद सावंत को गोवा के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को राज्य के मंत्रियों के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने आशा व्यक्त की कि यह टीम जन-समर्थक कार्यों को आगे बढ़ाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “डॉ प्रमोद सावंत जी और आज गोवा में शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई। मुझे विश्वास है कि यह पूरी टीम गोवा के लोगों को सुशासन देगी और पिछले दशक में किए गए जन-समर्थक कार्यों को आगे बढ़ाएगी।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com