1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Security Breach : प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच कर रही जस्टिस को मिली धमकी

PM Security Breach : प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच कर रही जस्टिस को मिली धमकी

पीएम मोदी की सुरक्षा चूक की जांच करने वाली कमेटी की चेयरपर्सन जस्टिस इंदु मल्होत्रा को धमकी मिली है।

By Vikas Arya 
Updated Date

नई दिल्ली, विकास आर्य। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में सुप्रीम कोर्ट की जांच कमेटी की चेयरपर्सन जस्टिस इंदु मल्होत्रा को धमकी मिली है कि उनको मामले की जांच नहीं करने देंगे। वकीलों को रिकॉर्डेड कॉल आया है, जिसमें कहा गया है कि इस मामले से दूर रहें। इससे पहले भी वकीलों को ऐसी कॉल आ चुकी हैं।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की अगुवाई में गठित कमेटी करेगी जांच

सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए बनाई कमेटी

उल्लेखनीय है कि 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच के लिए जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया है। चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच ने ये आदेश दिया था।

जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली कमेटी में एनआईए के डायरेक्टर जनरल, संघ शासित क्षेत्र चंडीगढ़ के डीजीपी, पंजाब के एडीजी (सुरक्षा) और पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को शामिल किया गया है। कोर्ट ने कमेटी को निर्देश दिया है कि वो प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ये बताएं कि क्या चूक हुई। कोर्ट ने कमेटी को निर्देश दिया कि वो ये बताए कि भविष्य में संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की सुरक्षा के लिए क्या किया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...