Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने UK के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से फोन पर की बात, कहा- व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे

पीएम मोदी ने UK के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से फोन पर की बात, कहा- व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

PM Modi congratulates UK PM: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (27 अक्टूबर, 2022) को ऋषि सनक से बात की और उन्हें यूके के पीएम के रूप में कार्यभार संभालने पर बधाई दी। एक ट्वीट में, मोदी ने बताया कि वे एक व्यापक और संतुलित एफटीए के शीघ्र निष्कर्ष के महत्व पर भी सहमत हुए।

पढ़ें :- रामलला की प्राण प्रतिष्ठाः मोदी ने कहा - 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में जलाएं श्रीराम ज्योति, मनाएं दीपावली

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, आज ऋषि सुनक से बात करके खुशी हुई। ब्रिटेन के पीएम के रूप में कार्यभार संभालने पर उन्हें बधाई दी। हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे। हम एक व्यापक और संतुलित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के शीघ्र निष्कर्ष के महत्व पर भी सहमत हुए।

पढ़ें :- पीएम मोदी का अयोध्या दौराः हवाई अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक बस राम ही राम, पूरा वातावरण हुआ भक्तिमय, आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

ऋषि सनक ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर पीएम मोदी को उनके “दयालु शब्दों” के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होने कहा, मैंने प्रधानमंत्री मोदी को मेरी नई भूमिका पर कहे गए शब्दों के लिए धन्यवाद दिया। ब्रिटेन और भारत में बहुत कुछ है। मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे।

ब्रिटेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनका परिवार 10 डाउनिंग स्ट्रीट के ऊपर एक छोटे से फ्लैट में रहने के लिए वापस लौटेगा। सुनक की प्रवक्ता ने बताया कि वे वहां बहुत खुश थे।

सूत्रों के मुताबिक, 10 डाउनिंग स्ट्रीट 1735 से ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों का निवास स्थान रहा है। यहां प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास और कार्यालय हैं। यहां वह जगह भी है, जहां विश्व नेताओं से राजघराने तक के मेहमानों का स्वागत किया जाता है।

Advertisement