Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण की तैयारी, आम लोग भी जुड़ेंगे

योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण की तैयारी, आम लोग भी जुड़ेंगे

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

वाराणसी, 25 मार्च। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के पं. अटल विहारी वाजपेई राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर वाराणसी में भी उत्सव जैसा तैयारियां की गई है। समारोह का लाइव प्रसारण की तैयारी पूरे शहर में जगह-जगह की गई है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कही ये बात, पढ़ें

सूचना विभाग की ओर से शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर धाम के अंदर 2 स्थानों के साथ ही तहसील सदर, राजातालाब और पिंडरा तहसील मुख्यालय के अलावा सिगरा आदि स्थानों पर बड़े एलईडी वॉल लगाकर किया जाएगा। इन स्थानों पर शपथ ग्रहण के पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। भाजपा के पदाधिकारियों ने भी इसके लिए खास तैयारी की है। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में इसका प्रसारण किया जायेगा।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन ने वाराणसी की आठों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में वाराणसी के कई विधायकों का नाम मंत्री पद के रेस में है। योगी सरकार के पूर्व के कार्यकाल में रवींद्र जायसवाल, अनिल राजभर और नीलकंठ तिवारी मंत्री रह चुके हैं। इस बार भी तीनों ने जीत हासिल करने के साथ ही अपनी दावेदारी मंत्री पद के लिए पेश की है। वहीं, कैंट सीट से सौरभ श्रीवास्तव भी रिकार्ड मतों से जीते है। योगी के पहले कार्यकाल में डॉ. नीलकंठ तिवारी को प्रोन्नति के बाद राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी बनाया गया था।

Advertisement