1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. देश भर में खेलो इंडिया केंद्र स्थापित किए जाएंगे: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

देश भर में खेलो इंडिया केंद्र स्थापित किए जाएंगे: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

संसद के बजट सत्र के पहले दिन, राष्ट्रपति ने संयुक्त बैठक को संबोधित किया और कहा, "हम सभी ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान भारत के युवाओं की ताकत देखी है

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि देश में खेलों के विकास को बढ़ावा देने के लिए, केंद्र सरकार पूरे भारत में खेलो इंडिया केंद्रों को स्थापित करने के लिए राज्य सरकारों का सहयोग करेगी।

पढ़ें :- U19 World Cup : इंग्लैंड को शिकस्त देकर भारत 5वीं बार बना विश्व चैंपियन

संसद के बजट सत्र के पहले दिन, राष्ट्रपति ने संयुक्त बैठक को संबोधित किया और कहा, “हम सभी ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान भारत के युवाओं की ताकत देखी है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था और हमने सात जीते पदक। टोक्यो पैरालिंपिक में भी, भारत के पैरालिंपियन ने 19 पदक जीते और एक नया रिकॉर्ड बनाया।”

उन्होंने कहा, “ओलंपिक और पैरालिंपिक में हमारे देश के प्रदर्शन को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार राज्य सरकारों के साथ सहयोग करेगी और पूरे भारत में कई खेलो इंडिया केंद्र स्थापित करेगी।”

सोमवार से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र के साथ, सरकार ने दोनों सदनों में सांख्यिकी परिशिष्ट के साथ आर्थिक सर्वेक्षण 2021-22 रखा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दोपहर करीब 12.45 बजे आर्थिक सर्वेक्षण 2021-22 और सांख्यिकीय परिशिष्ट लोकसभा के पटल पर रखा।

पढ़ें :- Budget 2022 : केन्द्र सरकार ने खेलो इंडिया कार्यक्रम जारी रखने का किया फैसला, 3165.50 करोड़ रुपये आवंटित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...