1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Agneepath Protest : अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में प्रदर्शन जारी, जहानाबाद में ट्रक में लगाई आग

Agneepath Protest : अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में प्रदर्शन जारी, जहानाबाद में ट्रक में लगाई आग

बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन जारी है। कई इलाकों में प्रदर्शनकारी बसों व ट्रकों को निशाना बना रहे हैं। सरकार ने फिलहाल स्थिति काबू होने तक 15 जिलों की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार, 18 जून 2022। देश में अग्निपथ योजना का विरोध लगातार जारी है। अग्निपथ योजना को लेकर बिहार के युवा खासे नाराज चल रहे हैं। अपना विरोध प्रकट करने के लिए युवा सड़कों पर उतरकर हंगामा कर रहे हैं। लगातार तीसरे दिन भी युवा निजी व सरकारी संपत्ति का नुकसान कर रहे हैं। सुबह होते ही युवा जहानाबाद की सड़कों पर उतरकर आगजनी करने लगे।

पढ़ें :- Agnipath Scheme : राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला- कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ योजना को भी लेना पड़ेगा वापस
अग्निपथ स्कीम के विरोध में जहानाबाद जनपद के टेहरा में लोगों ने एक ट्रक व बस को आग लगा दी। टेहरा के आउटर पोस्ट के नजदीक ये घटना हुई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध किया। चारों ओर पत्थर गिरे हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते हुए मौके पर पुलिस बल पहुंच गया।
युवाओं के द्वारा हंगामा करने की सूचना मिलते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए। फिलहाल पुलिस की ओर से हंगामा करने वाले लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।
15 जिलों में इंटरनेट सेवा को किया गया बंद

अग्निपथ योजना का विरोध पूरे बिहार में देखने को मिल रहा है। हंगामा करने वाले युवाओं ने मात्र तीन दिनों में कई वाहनों व ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है। बिहार के हालात बेकाबू होता देख सरकार की ओर से 15 जिलों में इंटरनेट की सेवाओं को रोक दिया गया है। इंटरनेट बंद रहने के आदेश 19 जून तक लागू रहेंगे।

बिहार बंद का ऐलान कर रहे छात्र संगठन

सेना भर्ती योजना की नई प्रक्रिया से नाराज छात्रों ने अपना विरोध दर्ज करने के लिए बिहार के कई छात्र संगठनों ने बिहार बंद का आह्वान किया है। बिहार बंद को हिंदुस्तान अवाम मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल और विकासशील इंसान पार्टी ने भी समर्थन दिया है।

पटना के मसौढ़ी में छात्रों ने की आगजनी, गाड़ी-ट्रक-बाइक को किया आग के हवाले।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...