Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. भूपेश बघेल को उम्मीद, छत्तीसगढ़ में अब कांग्रेस का बेड़ा पार करेंगे ‘रामजी’

भूपेश बघेल को उम्मीद, छत्तीसगढ़ में अब कांग्रेस का बेड़ा पार करेंगे ‘रामजी’

By Rajni 

Updated Date

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब कांग्रेस के राम हैं और कांग्रेस की ही गौ माता है। तो फिर बीजेपी के पास बचा ही क्या। छत्तीसगढ़ में पिछले साढ़े चार साल से कांग्रेस की सरकार है। भूपेश बघेल के नेतृत्व में चलने वाली इस सरकार ने इन वर्षों में अपने फैसलों से बीजेपी को पटखनी देने की पुरजोर कोशिश की है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

पहली पटखनी भूपेश बघेल ने गौमाता को लेकर दी। जिसमें उन्होंने प्रदेशभर में गौठान और गौशाला का निर्माण कर गौवंश को बचाने की पहल शुरू कर दी। वहीं दूसरी ओर भूपेश बघेल ने बीजेपी से श्री राम के मुद्दे को हाइजैक करने की कवायद तेज कर दी।

कौशल्या माता के मंदिर का कराया जीर्णोद्धार

इस कड़ी में भूपेश बघेल ने दुनिया के पहले कौशल्या माता के मंदिर का जीर्णोद्धार कर एक तीर्थ के तौर पर विकसित कर दिया। रायपुर से लगे चंद्रखूरी को माता कौशल्या का मायका माना जाता है। और यहां माता कौशल्या के मंदिर के जीर्णोद्धार के साथ ही भूपेश बघेल ने राम के मुद्दे को कांग्रेस के पक्ष में करने की पहल कर दी है।

राम वन-गमन पथ का भी निर्माण शुरू

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ः कोरबा में चार पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन, महापौर के अल्पमत में आने से मांगा इस्तीफा

वहीं जहां-जहां से भगवान राम वनवास के दौरान गुजरे थे, उन- उन स्थानों पर भूपेश बघेल ने राम वन गमन पथ का निर्माण शुरू कर दिया है। यही नहीं राज्यस्तरीय रामायण प्रतियोगिता के बाद अब सरकार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है। दूसरी ओर बीजेपी पिछली बातों को कुरेद कर कांग्रेस पर सवाल खड़े कर रही है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा जो लोग भगवान राम को काल्पनिक कहते थे।रामसेतु का सबूत मांगते थे। उनके मन में सद्बुद्धि आ रही है तो अच्छी बात है। लेकिन आस्था मन से हो कालनेमी की तरह नहीं। राम को लेकर प्रदेश में चल रहे वार पलटवार के दौर में कांग्रेस ने भी बीजेपी के इस बयान पर पलटवार किया है।

मोर्चा संभाला कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यही बीजेपी का चरित्र है। भूपेश बघेल की सरकार बनने के बाद माता कौशल्या का नाता छत्तीसगढ़ से नहीं जुड़ा है। लेकिन बीजेपी इतने साल सत्ता में रही।गौमाता और भगवान राम के नाम पर क्या किया।

Advertisement