Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. South Africa: दक्षिण अफ्रीका के एक अस्पताल के पास LPG से भरे ट्रक में धमाका,हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत

South Africa: दक्षिण अफ्रीका के एक अस्पताल के पास LPG से भरे ट्रक में धमाका,हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Johannesburg: दक्षिण-अफ्रीका के जोहान्सबर्ग शहर में अस्पताल के करीब LPG से भरे टैंकर में धमाके की खबर सामने आई है,ओआर टैम्बो मेमोरियल अस्पताल के करीब इस हादसे में 8 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई है,साथ ही इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है,इस घटना के डरावने फुटेज में बोक्सबर्ग की सड़कों पर लोगों को जलते हुए दिखाया गया है.

पढ़ें :- पंजाबः अमृतसर में दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार की मौत, दमकल की सात गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

यह हादसा उस वक्त हुआ जब (LPG) एलपीजी से भरा टैंकर एक कम ऊंचाई वाले पुल में फंस गया और विस्फोट हो गया,इसके बाद वहां मरीजों की सुरक्षा भी खतरे में पड़ गई. मौके पर मौजूद रहे लोगों ने बताया कि बोक्सबर्ग के हादसे में कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. एक स्थानीय रिपोर्ट में कहा गया कि मानव शरीर के अंग आस-पास की सड़कों पर बिखरे हुए थे. ओआर टैंबो अस्पताल से कुछ मीटर की दूरी पर हुए धमाके के बाद उसमें भी अब आग लगी हुई है. घटना के बाद दर्जनों लोग अस्पताल के बाहर मदद के लिए चिल्ला रहे थे.

एक स्थानीय एंबुलेंस सेवा के प्रवक्ता ने कहा कि इस हादसे में कई लोगों की मौत हुई है और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इस घटना की फुटेज में लोगों को मदद मांगते देखा गया है. घटना की फुटेज में दिखाया गया है कि रेलवे स्ट्रीट ब्रिज के नीचे ट्रक में आग लगी हुई है. जिसके बाद पूरा टैंकर आग के गोले में बदल जाता है, जिससे एक भयंकर विस्फोट होता है. ऐसा माना जाता है कि गैस टैंकर की छत के एक पुल से टकराने के कारण उससे ईंधन का रिसाव हो गया था. शुरुआती दुर्घटना में केवल आग लगी थी. जिसके बाद में एक बड़ा विस्फोट.

Advertisement