Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः गोरखनाथ मंदिर की घटना के बाद बढ़ाई गई मठ-मंदिरों की सुरक्षा

यूपीः गोरखनाथ मंदिर की घटना के बाद बढ़ाई गई मठ-मंदिरों की सुरक्षा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

लखनऊ, 04 अप्रैल । नाथ संप्रदाय की सर्वोच्च पीठ गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले की घटना के बाद उप्र के सभी मठ-मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सीसीटीवी कैमरे से आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित

गोरखपुर मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने वाले आरोपित अहमद मुर्तजा अब्बास को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से मिले साक्ष्यों के आधार पर यह बात सामने आ रही है कि इसके पीछे आतंकी साजिश हो सकती है। इसके बाद यूपी एटीएस और एसटीएफ की सयुंक्त टीम ने गहनता से जांच शुरू कर दी। वहीं, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर यह आतंकी साजिश हो सकती है फिलहाल जांच की जा रही है। मामला हाई प्रोफाइल होने पर अन्य सुरक्षा जांच एजेंसियों की भी मदद ली जा रही है। साथ ही साथ वाराणसी, अयोध्या, मथुरा और प्रदेश के अन्य जिलों में स्थापित मठ-मंदिर, प्राचीन भवन और इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आरोपित अहमद मुर्तजा के पास से मिले साक्ष्यों के आधार पर यह बात भी सामने आ रही है कि उसके अन्य तीन साथी फरार हैं। उनकी तलाश में गोरखपुर, देवरिया, श्रावस्ती, संत कबीरनगर और नेपाल के सीमाई इलाकों वाले जिलों में छापे मारे जा रहे हैं। सीमाओं को सील कर आने-जाने वाले वाहनों पर भी नजर रखी जा रही है।

Advertisement