Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Weather Alert: दिल्ली में कई स्थानों पर शीतलहर की वापसी, सोमवार और बुधवार के बीच मौसम विभाग ने जारी किया 3 दिनों का अलर्ट

Weather Alert: दिल्ली में कई स्थानों पर शीतलहर की वापसी, सोमवार और बुधवार के बीच मौसम विभाग ने जारी किया 3 दिनों का अलर्ट

IMD Alert:सोमवार से बुधवार के बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में कई स्थानों पर शीतलहर की वापसी की भविष्यवाणी की है,दिल्ली में 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास न्यूनतम तापमान रहने की उम्मीद जताई जा रही है,पंजाब,हरियाणा,दिल्ली,उत्तर-प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान सुबह और रात के समय कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

New Delhi: सोमवार से बुधवार के बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में कई स्थानों पर शीतलहर की वापसी की भविष्यवाणी की है,दिल्ली में 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास न्यूनतम तापमान रहने की उम्मीद जताई जा रही है, पंजाब,हरियाणा,दिल्ली,उत्तर-प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान सुबह और रात के समय कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

पढ़ें :- 27 जनवरी को होगी परीक्षा पे चर्चा, करोड़ों बच्चों से बात करेंगे PM Modi

IMD के आकड़ों के अनुसार, 5 जनवरी से 9 जनवरी तक दिल्ली में भीषण शीतलहर देखी गई, जो एक दशक में महीने में दूसरी सबसे लंबी अवधि है.इस महीने अब तक 50 घंटे से अधिक घना कोहरा दर्ज किया गया है, जो 2019 के बाद सबसे अधिक है.मौसम ब्यूरो ने कहा कि 17-18 जनवरी तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आने की संभावना है.

IMD के एक अधिकारी ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ से राहत मिलने से पहले उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में इस महीने के अधिकांश दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया.पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 18 जनवरी से 20 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी. जब एक पश्चिमी विक्षोभ – मध्य पूर्व से गर्म नम हवाओं की विशेषता वाली एक मौसम प्रणाली – एक क्षेत्र की ओर आती है, तो हवा की दिशा बदल जाती है. पहाड़ों से आने वाली सर्द उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलना बंद कर देती हैं, जिससे तापमान में वृद्धि होती है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com