Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पात्रा चॉल घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को मिली जमानत, 3 महीने से थे जेल में बंद

पात्रा चॉल घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को मिली जमानत, 3 महीने से थे जेल में बंद

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Patra Chawl land scam case: शिवसेना सांसद संजय राउत को बुधवार को पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी गई। कुछ महीने पहले 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में छह घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

राउत के सहयोगी और मुख्य आरोपी प्रवीण राउत को भी मुंबई की एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी है।

शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े के एक वरिष्ठ नेता राउत ने अपनी जमानत याचिका में दावा किया था कि उनके खिलाफ मामला “सत्ता के दुरुपयोग” और “राजनीतिक प्रतिशोध” का एक आदर्श उदाहरण है। वह इस समय न्यायिक हिरासत में है और मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है।

लगभग 4 महीने से जेल में थे बंद
आपको बता दें कि, तीन महीने से ज्यादा समय से जेल में बंद संजय राउत को फिलहाल फौरी राहत मिली है. राउत को 31 जुलाई को ईडी ने गिरफ्तार किया था. शिवसेना सांसद की जमानत याचिका पर कई बार सुनवाई की तारीख पड़ती रही लेकिन हर बार कोर्ट से उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ती रही. लेकिन आखिरकार जुलाई से जेल में बंद राउत को जमानत मिली है.

पहले 8 अगस्त फिर 22 अगस्त तक बढ़ाई गई रिमांड
सबसे पहले संजय राउत की रिमांड 8 अगस्त तक और फिर 22 अगस्त तक बढ़ाई गई थी. वहीं तीसरी बार उनकी रिमांड 5 सितंबर तक बढ़ा दी गई थी. मुंबई के पात्रा चॉल जमीन घोटाले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा
Advertisement