1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोर्ट ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका को किया खारिज

कोर्ट ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका को किया खारिज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जमानत लेने के लिए सीबीआई की विशेष अदालत में याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। फिलहाल उनको जेल में ही रहना होगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 18 जून 2022। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। आज सीबीआई की विशेष अदालत ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इसके बाद अब उन्हें तिहाड़ जेल में ही न्यायिक हिरासत में रहना होगा।

पढ़ें :- ED ने सत्येंद्र जैन के दो करीबियों को किया गिरफ्तार

राउज एवेन्यू स्थित सीबीआई की विशेष न्यायधीश गीतांजलि गोयल की अदालत ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से लगातार पूछताछ कर रही है। इस मामले में ईडी की छापेमारी अभी भी चल रही है, इसी वजह से कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके सभी विभागों को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दे दिये थे।

ईडी ने आम आदमी पार्टी व दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में 30 मी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले ईडी ने मंत्री के नियंत्रण वाली कंपनियों की करीब 4.81 करोड़ की अचल संपत्ति को जब्त कर लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...