Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संभल में शोभायात्रा को लेकर दो पक्षों में जमकर पथराव, कई घायल, 40 हिरासत में

संभल में शोभायात्रा को लेकर दो पक्षों में जमकर पथराव, कई घायल, 40 हिरासत में

यूपी के संभल जिले के बहजोई थाना इलाके के एक गांव में मंदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर बवाल हो गया। यहां दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। बवाल में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए।

By Rajni 

Updated Date

संभल। यूपी के संभल जिले के बहजोई थाना इलाके के एक गांव में मंदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर बवाल हो गया। यहां दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। बवाल में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए।

पढ़ें :- कर्मनाशा नहर में मिला शव, सनसनी, पुलिस शिनाख्त में जुटी

गांव में भारी पुलिस बल तैनात

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के 40 लोगों को हिरासत में लिया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। मामला बहजोई थाना इलाके के गांव ढाढोल का है। जहां गुरुवार की रात दो पक्ष आमने-सामने आ गए।

बताया जा रहा है कि गांव में एक पक्ष द्वारा मंदिर का निर्माण किया गया। मंदिर में देव प्रतिमाओं की स्थापना से पहले उस पक्ष के लोगों द्वारा गांव में शोभायात्रा निकाली जा रही थी। जब यह शोभायात्रा दूसरे पक्ष के इलाके में पहुंची तो वहां शोभायात्रा निकाले जाने का विरोध किया गया।

इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और देखते ही देखते दोनों ही पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। अचानक पथराव होने से गांव में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। पत्थरबाजी में कई लोग घायल हो गए।

पढ़ें :- मैनपुरी में नदी में डूबने से महिला की मौत

इसी बीच सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बवाल कर रहे दोनों पक्षों के 40 लोगों को हिरासत में ले लिया है। जबकि कई फरार हो गए। पुलिस रातभर आरोपियों के घरों पर दबिश देती रही।

पथराव में घायल लोगों को पुलिस ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com