1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर दी जानकारी

नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर दी जानकारी

लता मंगेशकर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आठ जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था.

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

नई दिल्ली, 06 फरवरी : महान गायिका, भारत रत्न लता मंगेशकर अब नहीं रहीं। लता मंगेशकर का ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया है। आपको बता दें कि शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। दरअसल बीते दिनों उनकी स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया था और वह लगातार चिकित्सकों की निगरानी में थीं।

पढ़ें :- लता मंगेशकर के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, फ़िल्मी जगत के साथ-साथ पूरे देश में दौड़ी शोक की लहर

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में किया गया था भर्ती 

लता मंगेशकर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आठ जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। जहां डॉ प्रतीत समदानी और चिकित्सकों की टीम की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। जैसे ही उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की खबरें आईं वैसे ही प्रशंसक ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचने लगे थे। उनसे मिलने शनिवार को आशा भोसले स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए अस्पताल पहुंची थीं।

पीएम मोदी ने जताया शोक 

लता मंगेशकर के निधन खबर सुनते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूँ। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वे हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है, जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी। पीएम मोदी के आलावा राजनीतिक दलों के अन्य बड़े दिग्गज नेताओं और फ़िल्मी हस्तियों ने भी लता मंगेशकर के निधन पर दुःख जताया है।

पढ़ें :- वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़, 12 लोगों की मौत 14 लोग गंभीर रूप से घायल

 

 

अस्पताल के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम 

अस्पताल परिसर के बाहर अवरोधक लगाए गए हैं और सुरक्षा कड़ी कर दी गई और वहां मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा हुआ है। समदानी ने इससे पहले 29 जनवरी को कहा था कि गायिका की तबीयत में मामूली सुधार हुआ है और उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर आईसीयू में निगरानी में रखा गया है। नवंबर 2019 में भी सांस लेने में कठिनाई के चलते लता मंगेशकर को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उस दौरान उनके निमोनिया से ग्रस्त होने का पता चला था और 28 दिन के उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...