Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली-NCR से लेकर पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा, फिलहाल राहत नहीं

दिल्ली-NCR से लेकर पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा, फिलहाल राहत नहीं

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है.साथ ही कोहरे से भी छुटकारा नहीं मिलने वाला है. मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए दिल्ली एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना जताई है. इस वजह से गुरुवार को भी इन स्थानों पर कोहरे छाए रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. साथ ही हल्की हवा चलने की उम्मीद है, जिस वजह से कनकनी बढ़ सकती है.

पढ़ें :- स्नातकोत्तर उपाधि पुरस्कार समारोहः मेडल पाकर खिले छात्रों के चेहरे, डॉ. वंदना तलवार ने कहा- डॉक्टर और मरीज़ के बीच का रिश्ता आंसू पोंछने वाला

ठंड से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि अभी राहत नहीं मिलेगी. गंगा के किनारे वाले मैदानी क्षेत्रों में नमी और हल्की वाओं के कारण अगले 24 घंटों में रात और सुबह के सुबह के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अधिकतर इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की संभावना है. अगले कुछ दिनों तक न्यूयनत तापमान पांच डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है.

घने कोहरे की वजह से हादसा

मौसम विभाग ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक न्यूयनत तापमान पांच डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है. वहीं बुधवार को घने कोहरे के चलते लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस ट्रक से टकराकर पलट गई. उसके बाद एक-एक कर कई वाहन बस से टकराते गए. इस हादसे में कम से कम 11 लोग घायल हो गए. हालांकि, कम तापमान, उच्च नमी और स्थिर हवाओं के बीच पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड में आसमान में घने से बहुत घने कोहरे की परत बरकरार है.

पढ़ें :- संभल में तांत्रिक ने महिला से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

धुंध की वजह से रेल यातायात बाधित

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी सुबह के समय अत्यधिक धुंध की वजह से रेल और सड़क यातायात बाधित हुआ और कई ट्रेनें भी देर से चलीं. दरअसल राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा, जिससे दृश्यता घटकर 400 मीटर तक रह गई. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि लगभग 18 रेलगाड़ियां डेढ़ से पांच घंटे की देरी से चल रही हैं. एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन सामान्य है.

Advertisement