1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कुछ देर बाद उद्धव ठाकरे दे सकते हैं अपना इस्तीफा, कैबिनेट मीटिंग पर टिकीं सबकी नजरें

कुछ देर बाद उद्धव ठाकरे दे सकते हैं अपना इस्तीफा, कैबिनेट मीटिंग पर टिकीं सबकी नजरें

Maharashtra News : सूचना मिली है कि उद्धव ठाकरे अपना इस्तीफा दे सकते हैं। कुछ देर में कैबिनेट मीटिंग होने वाली है, इस बैठक में अहम फैसला लिया जा सकता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Maharashtra News : महाराष्ट्र में इन दिनों सियासी माहौल गर्म है। इसी बीच खबर मिली है कि उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। महाराष्ट्र सरकार की कुछ ही देर में कैबिनेट मीटिंग होने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कैबिनेट बैठक में उद्धव ठाकरे अपना इस्तीफा दे सकते हैं। अपने इस्तीफे से पहले उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सांसदों व विधायको से मौजूदा स्थिति पर चर्चा भी करेंगे।

पढ़ें :- झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के बेटी का निधन, सीएम ने जताई संवेदना

एकनाथ शिंदे के साथ 40 विधायकों के बागी होने के बाद से राज्य का सियासी माहौल तेजी से बदल रहा है। शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्य में बिगड़ते राजनीतिक स्थिति के बीच महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दे दिये हैं। उन्होंने ट्वीट किया था कि महाराष्ट्र जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ चुकी है।

विधानसभा भंग होने पर क्या होगा

यदि महाराष्ट्र सरकार राज्य की विधानसभा भंग का सुझाव देती है तो इसके बाद राज्यपाल को सुझाव भेजा जाएगा। यदि राज्यपाल के द्वारा सुझाव मान लिया जाता है तो विधानसभा भंग हो जाएगी। इसके बाद राज्य में दोबारा चुनाव होगा। लेकिन इसी बीच राज्यपाल सरकार का सुझाव मानने से इंकार भी कर सकते हैं। ऐसे में राज्यसभा फ्लोर पर बहुमत साबित करने को कह सकते हैं।

अगर विधानसभा भंग नहीं होती तो बीजेपी शिवसेना के बागियों के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है। वहीं इस स्थिति में शिवसेना-NCP-कांग्रेस को विपक्ष में बैठना होगा।

पढ़ें :- पंजाब के सीएम भगवंंत मान करने जा रहे शादी, जानें कौन बनेगी उनकी दुल्हनिया

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...