Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले, रायबरेली-मरेठ सहित 6 जनपदों के डीएम बदले

यूपी में आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले, रायबरेली-मरेठ सहित 6 जनपदों के डीएम बदले

यूपी मे मेरठ, सिद्धार्थनगर, संभल, देवरिया, कानपुर देहात और रायबरेली के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली।  यूपी में 14 आईपीएस के तबादलों के बाद अब आईएएस अफसरों के ट्रांसफर किये गए हैं। इस लिस्ट में कानपुर देहात, मेरठ, संभल, देवरिया, सिद्धार्थनगर और रायबरेली के डीएण के नाम चढ़ाए गये हैं। तबादलों के बाद अब दीपक मीणा को मरेठ के डीएम पद की कमान संभालने को दी गई है।

पढ़ें :- Jharkhand news: गुमला में कोर्ट के मुंशी की गला रेत कर हत्या, आक्रोशित परिजनों ने शव रख कर टावर चौक को किया जाम

यूपी में चुनाव के बाद तबादलों का दौर चल रहा है। देर रात करीब 14 आईपीएस अधिकरियों के तबादले किये गये हैं। इन तबादलों में कई जनपदों के कप्तानों को भी बदला गया है। सिद्धार्थनगर के डीएम रहे दीपक मीणा को मेरठ का नया जिला अधिकारी बनाया गया है।

यूपी के सीएम ने रायबरेली के जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव को प्रतीक्षारत रखा गया है। इनके स्थान पर माला श्रीवास्तव का तबादला हुआ है। नेहा जैन अब कानपुर देहात की नई जिला अधिकारी होंगी। इसके अलावा जितेंद्र प्रताप सिंह को देवरिया का जिला अधिकारी बनाया गया है।

सिद्धार्थ नगर का डीएम संजीव रंजन को बनाया गया है। मरेठ के नगर आयुक्त मनीष संबल को संभल का डीएम बनाया गया है। देवरिया से डीएम रहे आशुतोष निरंजन को हटाकर प्रतीक्षा में रखा गया है, जबकि लोक निर्माण सचिव समीर वर्मा को तबादले के बाद समाज कल्याण का सचिव बनाया गया है।

इसके साथ ही मेरठ के पूर्व डीएम बालाजी को वेटिंग में रखा गया है। वहीं बलकार सिंह को जल निगम का एमडी बनाया गया है। इसके अलावा अनुराग यादव को कृषि सचिव बनाया गया है।

पढ़ें :- उन्नाव में भीषण सड़क हादसा, मासूम समेत 5 लोगों की दर्दनाक मौत, पढ़ें पूरी खबर

14 आईपीएस अफसरों का भी तबादला

इन तबदलों से पूर्व योगी सरकार ने 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादलें भी किये थे। आईपीएस अतुल शर्मा को चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक व विकास वैद्य को हाथरस में नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाकर मुरादाबाद भेजा गया है।

हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा आईपीएस बबलू कुमार को मुरादाबाद और सचिंद्र पटेल को कुशीनगर एसपी पद से हटाते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. अब कुशीनगर में धवल जायसवाल को नया एसपी नियुक्त किया गया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com