Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में स्नातक व शिक्षक एमएलसी की 5 सीटों के लिए मतदान शुरू,शाहजहांपुर में वित्त मंत्री ने डाला वोट

यूपी में स्नातक व शिक्षक एमएलसी की 5 सीटों के लिए मतदान शुरू,शाहजहांपुर में वित्त मंत्री ने डाला वोट

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

यूपी में स्नातक व शिक्षक एमएलसी की 5 सीटों के लिए 39 जिलों में सोमवार यानी आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ. शाम चार बजे तक वोट डाले जाएंगे. वहीं दो फरवरी को मतगणना होगी, इन सीटों पर भाजपा और सपा में कांटे की टक्‍कर है. इन पांच सीटों पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. समाजवादी पार्टी के लिए ये चुनाव बहुत मायने रखते हैं क्योंकि अभी विधान परिषद में सपा के 9 सदस्य हैं और विधान परिषद में नेता विरोधी दल के लिए दस एमएलसी होना ज़रूरी है.

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

39 जिलों में सुबह आठ बजे से शाम 4 बजे तक पड़ेंगे वोट

कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदांयू, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, संभल, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, जालौन, झांसी, ललितपुर, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, सुल्तानपुर, अयोध्या, अमेठी तथा अंबेडकरनगर में मतदान होगा.

शाहजहांपुर में वित्त मंत्री ने डाला वोट

शाहजहांपुर में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वोट डाला. उन्होंने कहा कि 5 सीटों के इस चुनाव में भाजपा को हर सीट पर विजय मिलने वाली है. शिक्षकों की बेहतरी के लिए असली काम सिर्फ भाजपा के प्रत्याशी ही कर सकते हैं. पिछले चुनाव में जीतकर आए प्रत्याशियों ने इसको साबित भी किया है.

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित
Advertisement